छत्तीसगढ़

जनता से रिश्ता की आईडी के साथ पकड़ाया फर्जी पत्रकार

Janta se Rishta
17 Sep 2020 7:23 AM GMT
जनता से रिश्ता की आईडी के साथ पकड़ाया फर्जी पत्रकार
x

जानकारी के अनुसार नशे के आरोप में छह माह जेल में रहा, कुछ दिन पहले ही जेल से बाहर आया है

रायपुर (जसेरि)। राजघानी सहित पूरे प्रदेश में बड़ी संख्या में फर्जी पत्रकारों की फौज सक्रिय हैं, जो पत्रकारिता के नाम पर बट्टा लगा रहा है। पूरे प्रदेश में फर्जी पत्रकारों का गिरोह सक्रिय है, जो सरकारी अधिकारियों और कारोबारियों को धमकी,चमकी देकर अवैध वसूली में संलग्न है। ऐसा ही एक फर्जी पत्रकार का मामला सामने आया है जिसे मिड-डे अखबार जनता से रिश्ता के संवाददाता की तत्परता के चलते सिविल लाइन पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी के पास से जनता से रिश्ता का एक फर्जी आईडी बरामद हुआ है। उस आईडी के सहारे नयापारा रायपुर निवासी नसीर अहमद फर्जी पत्रकार बनकर अवैध गतिविधियों में लगा हुआ था। मामले का खुलासा तब हुआ जब नसीर अहमद ने जनता से रिश्ता के संवाददाता शांतनु राय को उसके मोबाइल नंबर-6265701667 पर काल करके खुद को पत्रकार बताया और प्रूफ मांगने पर जनता से रिश्ता का आईडी अपने मो.नं.-9907145004 से वाट्सअप किया। फर्जी आईडी सामने आते ही संस्था प्रमुख पप्पू फरिश्ता ने शांतनु राय के साथ सिविल लाइन थाने जाकर मामले में शिकायत दर्ज कराई और उक्त फर्जी पत्रकार और उसे फर्जी आईडी जारी करने वाले को गिरफ्तार करने की मांग की। जनता से रिश्ता हमेशा से ही जनसरोकार का मिशन चला रही है । जिसमें आए दिन हो रहे आनलाइन ठगी, प्यार मोहब्बत के नाम पर ठगी, साइबर क्राइम, बैंक खाते केवासी जमा करने के नाम पर ठगी जैसे मामले में जनता को सावधान और आगाह करते रहती है। जमीन, मकान खरीदी बिक्री के नाम पर फजीवाड़ा करने वालों, फर्जी जमानतदारों से सावधान रहने की जनता से रिश्ता लगातार सजग प्रहरी के रूप में जनता को सजग करने की अभियान चलाते रहती है। इसलिए सावधान, सजग और सतर्क रहे, किसी भी अनजान व्यक्ति या फोन काल को प्राथमिकता न दे।

आरोपी हिस्ट्री निकाली जाए : जनता से रिश्ता के आई लेकर आरोपी ने कौन-कौन से अनैतिक काम किया है और आईडी बनाकर किसने दिया,और यह आईडी कहां से बनी इसकी भी जांच की जाए। कब से आईडी लेकर अवैध वसूली करता रहा है। उसकी पूरी हिस्ट्री निकाली जाए कि वह कब से वसूली को अंजाम दे रहा है।

सिविल लाइन थाने में प्रबंधक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके अब तक की गतिविधियों की जांच की जाए। वह जनता से रिश्ता की आईडी लेकर कितने लोगों को चूना लगाया है। इस संगीन अपराध के लिए पुलिस से मांग की है कि पुलिस फर्जी पत्रकारों के खिलाफ मुहिम चलाए और अखबार के नाम पर वसूली करने वाले फर्जी पत्रकारों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाए।

https://jantaserishta.com/news/raipur-drug-addicted-youth-family-and-police-commotion/

https://jantaserishta.com/news/daughter-kept-wandering-in-naya-raipur-with-fathers-corpse/

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta