Top
मनोरंजन

एक ही समय में दो किरदार निभाने में एक्सपर्ट ये एक्ट्रेस...रिहा और निवेदिता एक दूसरे से बिलकुल अलग...जानें कैसे करती हैं मैनेज

Janta se Rishta
20 Aug 2020 9:17 AM GMT
एक ही समय में दो किरदार निभाने में एक्सपर्ट ये एक्ट्रेस...रिहा और निवेदिता एक दूसरे से बिलकुल अलग...जानें कैसे करती हैं मैनेज
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीवी इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं जो एक ही समय में कई सीरियल्स और कई किरदार निभाते हैं. उनमें से एक कलाकार हैं पूजा बनर्जी, जो इन दिनों स्टार प्लस के सीरियल 'कसौटी जिंदगी के' में निवेदिता और जी टीवी के सीरियल कुमकुम भाग्य में रिहा का किरदार निभा रही हैं और दोनों ही किरदारों की कसौटी में वो खरी उतर रही हैं. हालांकि दोनों सीरियल प्रोड्यूसर एकता कपूर द्वारा निर्मित हैं और सीरियल का सेट भी मुंबई के साकीनका क्लिक निक्सन स्टूडियो में है.

लेकिन इस कोविड-19 की सिचुएशन में एक ही समय में दो अलग-अलग सीरियल्स के शूट को पूजा बनर्जी कैसे मैनेज करती हैं ये बताते हुए उन्होंने कहा, "थकान तो बहुत होती है लेकिन हमारा जो प्रोडक्शन हाउस है वो बहुत ही अच्छे से मैनेज करता है. कुछ भी करके मेरा ओवर टाइम कभी नहीं होता है, वो एक ही शिफ्ट में दोनों शूट मैनेज करते हैं."

https://www.instagram.com/p/CEDpn-8jDdK/?utm_source=ig_embed

https://www.instagram.com/p/CDy7HmhnyYj/?utm_source=ig_embed

"सुबह 7 बजे की शिफ्ट होती, कुमकुम भाग्य में मेकअप थोड़ा कम है और कसौटी का मेकअप थोड़ा हैवी है. इसलिए मैं फर्स्ट हाफ कुमकुम भाग्य में रहती हूं और सेकंड हाफ कसौटी में रहती हूं. ये सब शूट शुरू करने से पहले ही हमने आपस में बात कर ली थी. कभी-कभी कसौटी में मेरे अलग से क्लोज शॉट जाते हैं जहां पर अक्सर मेरे सामने कोई एक्टर होता नहीं है मैं सिर्फ अपनी लाइन्स बोलती हूं."

एक ही समय में दो अलग-अलग तरह के किरदार निभाने में पूजा बनर्जी एक्सपर्ट हो गई हैं. रिहा और निवेदिता का किरदार एक दूसरे से बिलकुल अलग है और पूजा हर दिन इन दोनों किरदारों को जीती हैं. उन्होंने कहा, "तीन सालों में मुझे कभी भी किसी किरदार को लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं हुआ है और ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि कभी भी किसी किरदार को मैंने पर्सनली नहीं लिया हैं. मैं जब तक सेट पर हूं तब तक वो किरदार मेरे लिए पर्सनल है लेकिन पैकअप के बाद या सीन के कट होने के बाद मैं भूल जाती हूं कि मैं वो किरदार हूं."

"मैं सिर्फ पूजा बनर्जी ही बनकर रहती हूं. शायद इसीलिए मैं एक ही समय में कई किरदार निभा लेती हूं." साथ ही उन्होंने कहा कि, "जब मैं कसौटी कर रही थी तो उन दिनों मैंने MX प्लेयर का 'ओन्ली फॉर सिंगल्स' कर रही थी. वो मैंने दो महीने किया. फिर बीच में मैंने विक्रम बेताल किया. उसके साथ मैं सोनी टीवी का 'दिल ही तो है' भी कर रही थी. फिर मैंने अक्टूबर 2018 में 'कहने को हमसफर हैं' शुरू कर दिया. करीब चार महीना मैंने एक दिन 'कहने को हमसफर' और एक दिन 'कसौटी' ऐसे करके शूट किया है. मुझे लगता है ऐसे काम करने की अब मुझे आदत हो गई है. एक साथ मैं दो-तीन करैक्टर प्ले कर सकती हूं."

ऑलराउंडर बनीं पूजा

'पूजा बनर्जी बहुत ही एनर्जेटिक हैं. वो ना सिर्फ एक ही समय में दो सीरियल्स के अलग-अलग किरदार निभा रही हैं बल्कि वो घर से सेट पर खुद ही अपनी गाडी चलाकर जाती हैं और साथ ही घर का खाना भी वो खुद ही बनाती हैं. उन्होंने कहा कि,"मैं मल्टी टास्किंग हो गई हूं, मेरा मैन्युफैक्चरिंग ही वैसा हो गया है. एक तो इस सिचुएशन में ना तो हाउस हेल्प है, ना कुक है, ना मेड है और ना ही ड्राइवर है. मैं सबको सैलरी तो दे रही हूं पर मैंने किसी को काम पर नहीं बुलाया."

"मुझे ड्राइविंग नहीं आती थी तो इस लॉकडाउन में सबसे पहले मैंने वही सीखा, फिर शूट पर आने के लिए डिसाइड किया की अब गाडी मैं ही चलाऊंगी फिर संदीप ने भी कहा की तू घर भी संभालती है, दो-दो शोज कर रही है, तेरा दिमाग कहां कहां रहेगा, तू कैसे मैनेज करेगी, एक काम कर ड्राइवर रख ले. इन सब बातों ने मुझे प्रोत्साहित किया की मुझे कम से कम कोशिश करनी चाहिए, अगर मुझसे नहीं हो पाया तो मैं नहीं करुंगी और अब मुझे 10 दिन से ऊपर हो गए हैं, मैं रोज खुद गाड़ी लेकर जाती हूं सेट पर और वापस लाती हूं."

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it