ENGvsIND इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे भारतीय टीम 107 रन पर ढेर

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :  भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरियों की कलई खोलते हुए इंग्लैंड ने वर्षाबाधित दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आज बेहतरीन सीम गेंदबाजी के दम पर उसे पहली पारी में 107 रन पर आउट कर दिया। कप्तान विराट कोहली भले ही दावा कर रहे हों कि कोई तकनीकी समस्या नहीं है लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की दुर्दशा देखकर ऐसा नहीं लगा।

इंग्लैंड के लिये जिम्मी एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिये। एक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 26वीं बार किया। क्रिस वोक्स ने दो जबकि सैम कुरेन और स्टुअर्ट ब्राड ने एक एक विकेट लिया। बारिश के कारण आज सिर्फ 35.2 ओवर फेंके जा सके। एंडरसन ने मुरली विजय (0) को बोल्ड करके अपने तेवर जाहिर कर दिये थे। वहीं के एल राहुल पहले सत्र में उनका दूसरा शिकार बने जो आठ रन ही बना सके।

चेतेश्वर पुजारा ने 25 गेंद में एक रन बनाया लेकिन वह रन आउट हो गए जब कप्तान कोहली ने पहले रन लेने बुलाया लेकिन बाद में वापिस भेज दिया। कोहली और अजिंक्य रहाणे (18) ने 13.1 ओवर में 34 रन जोड़े। एंडरसन के अलावा वोक्स ने भी दोनों के लिये काफी मुश्किलें खड़ी की। कोहली 57 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए। वोक्स की गेंद पर कोहली ने स्लिप में जोस बटलर को कैच थमाया।
हार्दिक पंड्या (11) ने स्लिप में बटलर से मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठाया और उसी तरीके का शाट फिर खेलकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक (1) को कुरेन ने पवेलियन भेजा। वहीं रहाणे के सब्र का बांध एंडरसन ने तोड़ा और स्लिप में लपकवाकर उसे पवेलियन भेजा। आर अश्विन ने 29 रन बनाकर भारत को तिहरे अंक तक पहुंचाया।

एंडरसन ने विजय को पहले ही ओवर में शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद एंडरसन ने राहुल को कीपर के हाथों 8 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट करवाया। दूसरे दिन टॉस होने के बाद सिर्फ 6.3 ओवरों का खेल ही हो सका, तभी बारिश आ गई और अम्पायरों ने मैच रोकने का फैसला किया।

पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके बाद बाकी चार दिन मैच सुबह 11 बजे (3:30 PM भारतीय समयानुसार) शुरू होगा, लंच ब्रेक 1 बजे (5:30 PM भारतीय समयानुसार) होगा, जबकि टी ब्रेक शाम 3:55 (8:25 PM भारतीय समयानुसार) पर होगा। मैच शाम के 7 बजे (11:30 PM भारतीय समयानुसार) तक खेला जाएगा। भारत फिलहाल सीरीज में 0-1 से पिछड़ा हुआ है। इंग्लैंड ने बर्मिंघम टेस्ट 31 रनों से जीत लिया था। लॉर्ड्स मैदान पर जब भारत और इंग्लैंड ने पिछला टेस्ट खेला था, तो महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

प्लेइंग इलेवनः

भारतः मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा।

इंग्लैंडः कीटन जेनिंग्स, एलिस्टेयर कुक, जो रूट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम कुरैन, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here