खेल

Eng vs Pak: बटलर-क्राउली के बीच बनी सबसे बड़ी साझेदारी, आया पाकिस्तान पर एंडरसन का कहर

Janta se Rishta
23 Aug 2020 5:44 AM GMT
Eng vs Pak: बटलर-क्राउली के बीच बनी सबसे बड़ी साझेदारी, आया पाकिस्तान पर एंडरसन का कहर
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|जाक क्राउली के करियर के पहले दोहरे शतक (267) और जोस बटलर (152) के साथ उनकी रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में अपनी अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली. साउथेम्प्टन टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान टीम ने शनिवार को 583/8 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी और पाकिस्तान का स्कोर 3 विकेट पर 24 रन करके अपना पलड़ा भारी रखा.

पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पांचवें ओवर तक ही अपने दोनों सलामी बल्लेबाज शान मसूद (04) और आबिद अली (01) के विकेट गंवा दिए. बाबर आजम भी 11 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे. तीनों विकेट तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (13 रन पर तीन विकेट) की झोली में गए. एंडरसन 596 विकेट पूरे कर चुके हैं, वह अपने 600 विकेट से महज 4 विकेट दूर हैं.

शान मसूद (04) को तीसरे ओवर में एंडरसन ने एलबीडब्ल्यू किया. एंडरसन ने अपने अगले ओवर में आबिद को भी स्लिप में डोम सिब्ले के हाथों कैच कराके पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 11 रन किया. स्टार बल्लेबाज बाबर 26 गेंदों की अपनी पारी के दौरान सहज दिखे, लेकिन एंडरसन ने दिन की अंतिम गेंद पर उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया. दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान अजहर अली चार रन बनाकर खेल रहे थे. पाकिस्तान की टीम अब भी 559 रन से पीछे है, जबकि उसके सात विकेट शेष हैं.

इससे पहले क्राउली ने कामचलाऊ स्पिनर अशद शफीक की गेंद पर स्टंप आउट होने से पहले 393 गेंदों की अपनी पारी में 34 चौके और एक छक्के की मदद से 267 रन बनाए.

https://twitter.com/ICC/status/1297196262928707584?s=20

अपने आठवें टेस्ट में खेल रहे क्राउली ने करियर में पहली बार 100 रन के आंकड़े को छुआ और इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक व्यक्तिगत पारी के मामले में शीर्ष 10 में शामिल हो गए. उन्होंने ज्योफ्री बायकॉट, मौजूदा कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा.

क्राउली ने जोस बटलर (152 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 359 रन की साझेदारी की, जो इंग्लैंड की ओर से पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. इन दोनों ने कीथ फ्लेचर और टोनी ग्रेग को पीछे छोड़ा जिन्होंने फरवरी 1973 में भारत के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में 254 रन की साझेदारी की थी.यह इंग्लैंड की ओर से किसी भी विकेट की छठी सबसे बड़ी साझेदारी भी है.

क्राउली और बटलर पहले दिन लंच के बाद एक साथ बल्लेबाजी करने आए थे जब इंग्लैंड की टीम 127 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. क्राउली ने नसीम शाह की गेंद पर चौके के साथ 331 गेंद में दोहरा शतक पूरा किया. वह दूसरे दिन 171 रन से आगे खेलने उतरे थे.

बटलर को फवाद आलम ने अपनी ही गेंद पर लपक लिया. बटलर (152) ने 311 गेंदों की पारी में 13 चौके और 2 छक्के लगाए. इससे पहले उन्होंने अपना पिछला शतक दो साल पहले भारत के खिलाफ जड़ते हुए 106 रनों की पारी खेली थी. तब वह विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेल रहे थे.

इंग्लैंड की पारी में क्रिस वोक्स ने 40, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 15 और डॉम बेस ने नाबाद 27 रन बनाए, पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह आफरीदी, यासिर शाह और फवाद आलम ने 2-2 विकेट लिये, जबकि नसीम शाह और अशद शफीक को एक-एक सफलता मिली.

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 332 रनों से की. टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है और उसकी नजरें पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 10 साल में पहली टेस्ट सीरीज जीतने पर टिकी हैं.

https://jantaserishta.com/news/rohit-gadgad-with-the-khel-ratna-award-told-the-fans-it-would-not-have-been-possible-without-you-guys-watch-the-video/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it