ENG v SA : दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड ने 191 रनों से हराया |जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।  इंग्लैंड टीम ने साउथ अफ्रीका को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट में 191 रन से हराकर सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली है। मैच के चौथे दिन साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी 274 रनों पर सिमट गई। पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने दूसरी पारी में भी चार विकेट अपने नाम किए।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 217 रन की बढ़त हासिल करने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को फालोऑन नहीं दिया। मेहमान टीम ने इसके बाद कप्तान जो रूट (58), सलामी बल्लेबाज डॉम सिबले (44) और सैम कुर्रन (35) की बदौलत अपनी कुल बढ़त को 450 रन के पार पहुंचाया। डेब्यू मैच खेल रहे हेंड्रिक्स ने 64 रन देकर पांच विकेट चटकाए। एनरिच नोर्टजे और ड्वेन प्रिटोरियस ने भी दो-दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले मार्क वुड (5/46) की तूफानी गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 183 रन ही बना सकी। पहली पारी में 400 रन बनाने वाले इंग्लैंड ने 217 रन की बढ़त हासिल की। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सिर्फ क्विंटन डिकॉक (76) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। उनके अलावा ड्वेन प्रिटोरियस (37) ही 30 रन के आंकड़े को पार कर पाए।