छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान...कही ये बात

Janta se Rishta
18 Sep 2020 10:32 AM GMT
छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान...कही ये बात
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रायपुर। स्कूलों को खोले जाने के लगाए जा रहे कयास पर स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने विराम लगा दिया है. उन्होंने स्पष्ट किया कि अभी स्कूल नहीं खुलेंगे. इसके लिए तैयारी चल रही है, लेकिन अंतिम फैसला स्वास्थ्य विभाग के साथ अन्य विभागों से चर्चा के बाद ही लिया जाएगा.

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि प्रदेश में स्कूल खोले जाने के हालात नहीं है. रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, रायगढ़ में कोरोना के ज्यादा मरीज हैं, वहीं अन्य जिलों में भी हालात ऐसा नहीं है कि स्कूल खोले सके. उन्होंने कहा कि बच्चों को दांव पर नहीं लगाया जा सकता, लेकिनइसका मतलब ये नहीं है कि हम हाथ में हाथ धरे बैठे हैं. भविष्य के तैयारी जारी है, कोरोना जंग अहम भूमिका में रहने वाले विभाग जैसे हेल्थ, पंचायत, नगरीय निकाय, सभी से विचार के बाद ही आगे कुछ फैसला लिए जाएगा. फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे.

उन्होंने स्पष्ट किया कि नियमानुसार बहुत से सावधानी, पाबंदी, कंटेमेंट जोन, संक्रमित क्षेत्र का आंकलन करना है. साथ पहले बच्चों के पालकों से अनुमति लेना, स्कूल में बच्चों एंव शिक्षकों का प्रतिशत तय करना है. वर्तमान प्रदेश में ऑनलाईन पढ़ाई, पढ़ाई तुहर दुवार, स्पीकर से पढ़ाई, बुलटू से पढ़ाई आदि की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा बच्चों तक पुस्तक पहुंचा दिया गया है, स्कूल में भले ही पढ़ाई नहीं हो रही है, लेकिन ऑनलाईन पढ़ाई जारी है।

https://jantaserishta.com/news/governments-new-law-rapists-will-be-made-impotent-will-be-hanged-in-this-case/

https://jantaserishta.com/news/fear-of-getting-married-to-employed-youth-woman-used-to-sell-minor-girls-in-other-states-arrested/

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta