आर्थिक राशिफल : 19 अक्टूबर 2019

Aarthik_Rashiphal
जनता से रिश्ता वेबडेस्क। मेष:

आज आपकी राशि पर तृतीय भाव में चन्द्रमा तथा नवम भाव में शनि भी आ जाएगा, फलस्वरूप आज आपको आपके कार्यक्षेत्र या दफ्तर में कुछ नए अधिकार दिए जा सकते हैं। रचनात्मक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।

वृषभ:

मिथुन:

प्रथम भाव में चन्द्रमा और राशि से प्रथम भाव में मिथुन राशि का राहु आज आपको राज्य से सम्मान और सामाजिक प्रतिष्ठा से अभिभूत करेगा। व्यापार के भागीदारों तथा पत्नी पक्ष से भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। ऋण भार में कमी होगी।

कर्क:

आपकी राशि पर वृश्चिक का बृहस्पति तथा द्वादश भाव में चन्द्रमा उत्तम संपत्ति और बहुत दिनों से रुके धन की प्राप्ति कराएगा। नए संबंधों में स्थायित्व बनेगा। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में भी सफलता मिल सकती है, प्रयत्नशील रहें। मानसिक तनाव और भ्रम के कारण दैनिक कार्यों बाधा आ सकती है।

सिंह:

कन्या:

चंद्रमा आज दशम भाव में इष्ट मित्रों से निर्मूल विवाद तथा व्यर्थकारक है। अतः अपने आस-पास खुशनुमा माहौल बनाने का प्रयास करें। कार्यालय में भी अकस्मात कोई नया परिवर्तन आपको आश्चर्य में डाल सकता है। महिला सहकर्मी व अधिकारी आपका सहयोग कर सकते हैं।

तुला:

आज का दिन आपके लिए महान पुरुषों से मेल-जोल कारक है। अकस्मात अकल्पित उलटफेर में आपको लाभ मिल सकता है। नए कार्य में वैधानिक और तकनीकी पहलुओं पर गंभीरतापूर्वक विचार करने के उपरान्त ही कुछ निर्णय लें। पुराने लटके हुए कार्यों को बना लेने का मौका भी मिलेगा।

वृश्चिक:

धनु:

आज का दिन मिश्रित फलकारक है। आप अपनी पुरानी देनदारियों से मुक्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी आपके सुझावों का स्वागत होगा। कुछ आवश्यक घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है। अपनी जेब का खास ख्याल रखें। सांयकाल का समय घरवालों के साथ व्यतीत करें।

मकर:

आज आपकी राशि से षष्ठम का चन्द्रमा पास व दूर की यात्रा तथा राज्य विजय कारक है। कोई पुराना मित्र या रिश्तेदार अचानक आपके सामने आकर खड़ा हो सकता है। यदि कोई आपसे उधार मांगे तो कदापि न दें। अन्‍य स्‍थानों पर भी धन के लेन-देन में सावधानी बरतें।

कुंभ:

मीन:

राशि का स्वामी देवगुरु पिछले कईं दिनों से वृश्चिक राशि का होकर अष्टम भाव में चल रहा है। चन्द्रमा भी आज चतुर्थ घर में उत्तम संपत्ति प्रदान करेगा। खोया हुआ धन या रुका हुआ पैसा मिल जायेगा। किसी कठिन समस्या का समाधान भी हो जाएगा।