डुप्लेसी ने किया इशारा,दूसरे टेस्ट के प्लेइंगXI मेंहो सकते है बदलाव

Duplecy hinted, there could be changes in the playing XI of the second test

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट पुणे में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने विशाखापट्टन में पहला मैच 203 रनों के बड़े अंतर से हारा था। भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत इस मैच को जीत अजेय बढ़त लेने के इरादे से उतरेगा, जबकि मेहमान टीम की कोशिश बराबरी करने की होगी। डुप्लेसी ने इस बात का संकेत दिया कि दूसरे टेस्ट के लिए टीम में बदलाव हो सकता है।
उन्होंने कहा, ”मेरे लिए टीम चयन के मायने यह है कि मैच जीतने वाले खिलाड़ियों का संयोजन बनाए। ऐसे में हमें उन खिलाड़ियों को ढूंढना होगा जो 20 विकेट ले सके और बड़ा स्कोर खड़ा कर सकें।”पुणे में 2017 में स्पिनरों की मदद वाली पिच पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान का मानना है कि यह पिच एकतरफा नहीं होगी, क्योंकि यह टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। उन्होंने कहा, ”टेस्ट चैम्पियनशिप के शुरू होने से इसमें बदलाव आया है। यहां तक की दक्षिण अफ्रीका में हम औसत से खराब पिच नहीं रख सकते क्योंकि इससे अंक कम होंगे।”

संभावित टीमे 
भारत:-विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और शुभमन गिल।
दक्षिण अफ्रीका:फैफ डुप्लेसी (कप्तान), तेम्बा बावुमा, थ्युनिस डि ब्रुयिन, क्विंटन डिकॉक, डीन एल्गर, जुबैर हमजा, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, सेनुरन मुथुसामी, लुंगी एनगिडी, एरिक नॉर्टजे, वरनन फिलेंडर, डेन पीट, कागिसो रबाडा और रूडी सेकेंड।