व्यापार

डोनाल्ड ट्रंप के Tiktok बैन के आदेश को मिलेगी चुनौती, ByteDance कंपनी दाखिल करेगी मुकदमा

Janta se Rishta
23 Aug 2020 2:26 PM GMT
डोनाल्ड ट्रंप के Tiktok बैन के आदेश को मिलेगी चुनौती, ByteDance कंपनी दाखिल करेगी मुकदमा
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|नई दिल्ली,अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के Tiktok बैन के आदेश को चुनौती दी जा सकती है। Tiktok की ओनर कंपनी ByteDance ने शनिवार को कहा कि शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप Tiktok के वित्तीय लेनदेन पर रोक लगाने संबंधी ट्रंप के कार्यकारी आदेश को कोर्ट में चुनौती दी जाएगी। Tiktok की तरफ से दलील दी गई कि उसकी तरफ से पिछले एक साल से अमेरिकी प्रशासन से बातचीत करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन सरकार की तरफ से इस मामले में कोई सकरात्मक कदम नही उठाया गया है। सरकार लगातार उसके फैक्ट्स पर ध्यान नही दे रही है।

24 अगस्त को दाखिल हो सकता है मुकदमा

Tiktok की ओनर कंपनी ByteDance ने रविवार को एक अलग बयान में कहा कि उसकी तरफ से ऑफिशियल तौर पर ट्रंप प्रशासन के खिलाफ 24 अगस्त को मुकदमा दाखिल किया जाएगा। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने 14 अगस्त को एक एक्जीक्यूटिव आर्डर पारिक करके ByteDance के वित्तीय लेनदेन पर रोक लगाने का काम किया था। साथ ही कंपनी को अगले 90 दिनों में अमेरिका से अपना कारोबार समेट की सलाह दी थी। इन 90 दिनों में Tiktok के पास अपने अमेरिकी ऑपरेशन्स को बेचने का वक्त था। हालांकि Tiktok को खरीदने के लिए कई दिग्गज टेक कंपनियां आगे आई है। Tiktok खरीदारी में सबसे आगे MicroSoft, Twitter और Oracle का नाम सामने आ रहा है। लेकिन किसी भी कंपनी के साथ Tiktok की डील फाइनल नही हो सकी है।

Tiktok बैन के भारतीय आदेश को चुनौती नही

अमेरिका से पहले भारत में Tiktok समेत 59 चीनी ऐप्स को बंद कर दिया था। लेकिन फिलहाल Tiktok की तरफ से भारत सरकार के फैसले को कानूनी चुनौती नही देने का ऐलान किया था. Tiktok ने भारत सरकार के साथ बातचीत के साथ मामले को सुलझाने की बात कही थी। Tiktok के भारतीय ऑपरेशन्स की बिक्री की भी बातचीत चल रही है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it