Top
विश्व

डोनाल्ड ट्रंप ने हिंसक प्रदर्शन करने वाले शहरों की फंडिंग रोकने के एक मेमो पर किया हस्ताक्षर

Janta se Rishta
3 Sep 2020 1:33 PM GMT
डोनाल्ड ट्रंप ने हिंसक प्रदर्शन करने वाले शहरों की फंडिंग रोकने के एक मेमो पर किया हस्ताक्षर
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | नई दिल्ली,अमेरिका में नस्लविरोधी प्रदर्शनों को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने काफी गंभीरता से लिया है। इसको ध्यान में रखते हुए उन्होंने अब ऐसे शहरों में विकास के लिए दिए जाने वाले फंड में कटौती करने की धमकी दे दी है और ऐसे एक मेमो पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं।

ट्रंप ने बुधवार को सिएटल, पोर्टलैंड और न्यूयॉर्क समेत कुछ उन शहरों की संघीय फंडिंग में कटौती करने की चेतावनी देने वाले दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए हैं, जहां महीनों से विरोध प्रदर्शनों का दौर चला आ रहा है। मेमो में अराजक शहर के रूप में राजधानी वॉशिंगटन का भी जिक्र है।

व्हाइट हाउस की ओर से जारी मेमो में कहा गया है कि जिन इलाकों में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है और जहां लाखों रूपये की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का काम किया गया है वहां पर मेरा प्रशासन संघीय टैक्स डॉलर उन शहरों को देने की अनुमति नहीं देगा। मेमो में अटॉर्नी जनरल विलियम बर को निर्देश दिए गए हैं कि वे इसकी कानूनी पहलुओं की समीक्षा करें, जो किसी भी हिंसा और संपत्ति के नुकसान को जारी रखने और उचित कार्रवाई करने से परहेज बरतते रहे हैं। मेमो में उन्हें अराजकतावादी क्षेत्राधिकार की सूची बनाने को कहा गया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विलियम बर ने कहा है कि न्याय विभाग भी अंतिफा आंदोलन और इसके विरोध प्रदर्शनों की जांच कर रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने शहर के पुलिस प्रमुखों से बात की है जहां विरोध और हिंसा हुई है और उन्होंने सभी हिंसा के लिए अंतिफा को दोषी ठहराया है। वे देश भर में सक्रिय हैं और हम अच्छी तरह से जानते हैं कि देश में कौन लोग ऐसा कर रहे हैं।

हालांकि अंतिफा एक वामपंथी संगठन है और लेकिन यह सीधे-सीधे मुख्य विपक्षी डेमोक्रैटिक पार्टी से नहीं जुड़ा है। अंतिफा पर प्रदर्शन के दौरान संपत्तियों को नुकसान के आरोप लगते आए हैं। गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने चुनाव अभियान में बार-बार अंतिफा को निशाना बनाया है, ऐसा कर वह अपने समर्थकों के बीच संदेश पहुंचाना चाहते हैं कि वे उस पर सख्त रूख अपनाए हुए हैं।

https://jantaserishta.com/news/us-foreign-minister-mike-pompeo-expresses-concern-over-chinese-action-in-tibet/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it