Top
मनोरंजन

Salman Khan के लॉन्च करने के बावजूद क्यों नहीं चली इन 9 एक्ट्रेसेज का करियर...

Janta se Rishta
25 Aug 2020 7:55 AM GMT
Salman Khan के लॉन्च करने के बावजूद क्यों नहीं चली इन 9  एक्ट्रेसेज का करियर...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|एक्ट्रेस स्नेहा उलाल ने सलमान खान की फिल्म लकी से डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने लकी नेगी नाम की लड़की का रोल प्ले किया. ऐश्वर्या राय से उनकी शक्ल मिलने की वजह से वे खूब चर्चा में रही थीं. हालांकि उनका करियर बॉलीवुड में बहुत अच्छा नहीं रहा. लकी के बाद स्नेहा ने साल 2006 में आई फिल्म 'आर्यन' में काम किया. लेकिन कामयाबी ना मिलने के बाद स्नेहा ने तेलुगू और बंगाली फिल्मों का रुख कर लिया.

स्नेहा उल्लाल- लकी

एक समय पर डांस कोरियोग्राफर रहीं डेजी शाह ने सलमान खान की फिल्म जय हो से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. लेकिन शुरुआत में ठीकठाक हिट फिल्में देने के बाद डेजी का करियर कुछ खास नहीं रहा. उन्हें पिछली बार सलमान की ही फिल्म रेस 3 में देखा गया था.

डेजी शाह- जय हो

एक समय पर डांस कोरियोग्राफर रहीं डेजी शाह ने सलमान खान की फिल्म जय हो से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. लेकिन शुरुआत में ठीकठाक हिट फिल्में देने के बाद डेजी का करियर कुछ खास नहीं रहा. उन्हें पिछली बार सलमान की ही फिल्म रेस 3 में देखा गया था.

सोनाक्षी सिन्हा- दबंग

दबंग फ्रेंचाइजी की हीरोइन सोनाक्षी सिन्हा ने साल 2010 में सलमान खान की फिल्म से अपना डेब्यू किया था. उसके बाद से आज तक वे कई कई बड़ी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं. इनमें से ज्यादातर हिट रहीं. लेकिन सोनाक्षी को सोलो फिल्मों में अभी भी नाम बनाना बाकी है. वे जब भी कोई सोलो फिल्म करती हैं, वो फिल्म फ्लॉप होती है. अभी तक सोनाक्षी सिन्हा करीब 10 सोलो फ्लॉप फिल्में दे चुकी हैं.
भूमिका चावला- तेरे नाम

बॉलीवुड में फिल्म तेरे नाम से डेब्यू करने वाली भूमिका चावला का करियर भी बहुत कमाल नहीं रहा है. उन्होंने तेरे नाम फिल्म में निर्जरा का रोल प्ले किया था. इसके बाद उन्होंने दिल ने जिसे अपना कहा, सिलसिले और गांधी माय फादर जैसी फिल्मों में काम किया. बॉलीवुड में उनकी कोई फिल्म नहीं खास चली. इसके बाद भूमिका ने साउथ की फिल्मों का रुख कर लिया. फिलहाल वो सपोर्टिंग रोल ही कर रही हैं. उन्होंने 'धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' में धोनी की बहन के रोल भी निभाया था.जरीन खान- वीर

सलमान खान की फिल्म वीर में जरीन ने प्रिंसेस यशोधरा का रोल प्ले किया था. इसके बाद उन्होंने रेडी, हाउसफुल 2, हेट स्टोरी 3 जैसी कुछ फिल्में कीं. हालांकि किसी भी फिल्म में वो लीड एक्ट्रेस के रोल में नहीं दिखीं और ना ही उनकी एक्टिंग में कोई दम था. अब जरीन काफी समय से पर्दे से गायब हैं.
सना खान- जय हो

सना खान रियलिटी शो बिग बॉस से फेमस हुई थीं. इसके बाद उन्हें सलमान खान ने ब्रेक दिया. फिल्म जय हो में सना खान ने भी काम किया था. हालांकि इससे उनका कुछ खास भला नहीं हुआ. आज भी सना खान छोटे मोटे रोल्स निभा रही हैं.
अथिया शेट्टी- हीरो

सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी ने सलमान खान की फिल्म हीरो से अपना डेब्यू किया था. इस फिल्म को सलमान ने प्रोड्यूस किया था और इसमें सूरज पंचोली उनके हीरो थे. इस फिल्म ने बेकार प्रदर्शन किया था. इसके बाद काफी लंबे समय तक अथिया को किसी फिल्म में नहीं देखा गया. 2019 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ उनकी फिल्म मोतीचूर चकनाचूर रिलीज हुई थी, जो फ्लॉप हो गई.
वरीना हुसैन- लवयात्रि

सलमान खान ने अपने बहनोई आयुष शर्मा और एक्ट्रेस वरीना हुसैन को साथ फिल्म लवयात्रि से लॉन्च किया था. इस फिल्म ने ठीक ठाक प्रदर्शन किया था. इसके बाद वरीना को कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ नहीं लगा.
प्रनूतन बहल- नोटबुक

सलमान खान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म नोटबुक में मोहनीश बहल की बेटी प्रनूतन ने काम किया था. इस फिल्म में उनके हीरो जहीर इकबाल थे. इस फिल्म ने कोई कमाल नहीं किया. अब प्रनूतन बहल, अपारशक्ति खुराना के साथ फिल्म हेलमेट में नजर आने वाली हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it