Top
विश्व

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज ब्रिटेन की अदालत में भगोड़े नीरव मोदी के पक्ष में होंगे पेश

Janta se Rishta
10 Sep 2020 2:43 PM GMT
सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज ब्रिटेन की अदालत में भगोड़े नीरव मोदी के पक्ष में होंगे पेश
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क । नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन मार्कंडेय काटजू भगोड़े आर्थिक कारोबारी नीरव मोदी के पक्ष में बतौर गवाह पेश होंगे। हमारे सहयोगी इकनॉमिक टाइम्स के साथ बातचीत में खुद काटजू ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने नीरव के भारत प्रत्यर्पण की सरकार की याचिका का विरोध किया है।

जस्टिस काटजू ने इकनॉमिक टाइम्स से कहा, 'मैं कल ब्रिटेन की अदालत में नीरव मोदी के लिए बतौर गवाह पेश (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए) होऊंगा। लेकिन मैं केस की मेरिट पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि उन्हें (नीरव) भारत में इंसाफ नहीं मिलेगा।'

काटजू ने नीरव के प्रत्यर्पण के लिए भारत की याचिका के खिलाफ अपनी राय दर्ज कराई है। ब्रिटेन की एक अदालत भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए भारत की याचिका पर सुनवाई करने वाली है।

जस्टिस काटजू ने ईटी को फोन पर बताया कि उन्होंने अपने लिखित बयान में कहा है कि नीरव मोदी को भारत में स्वतंत्र और निष्पक्ष ट्रायल मिलने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि नीरव को भारतीय मीडिया और मौजूदा प्रतिष्ठान पहले ही 'दोषी' करार दे चुके हैं।

https://jantaserishta.com/news/delhi-high-court-issues-notice-to-former-telecom-minister-a-raja-and-others-in-2g-spectrum-case/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it