पाकिस्तान में लॉकडाउन पर हुआ आज फैसला, करतारपुर कॉरिडोर 24 अप्रैल तक बंद | जनता स रिश्ता

फाइल फोटो

जनता स रिश्ता वेबडेस्क ।  पाकिस्तान में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. Johns Hopkins यूनिवर्सिटी के मुताबिक, पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 5707 तक पहुंच गई है. कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को एक बैठक की. जिसमें सभी प्रांतों के नेता शामिल हुए. बैठक में मौजूद नेताओं ने इमरान खान को अपने-अपने प्रांतों में कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी दी. इस बैठक में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के नेता भी शामिल थे.

लॉकडाउन पर चर्चा के लिए बैठक आज

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इस बैठक के बाद योजना मंत्री असद उमर ने मीडिया को बताया कि बैठक में लॉकडाउन के मुद्दे पर चर्चा हुई और आज यानी मंगलवार को फिर बैठक होगी. इस बैठक के बाद लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला लिया जाएगा. बता दें कि पाकिस्तान में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए वहां 14 अप्रैल यानी आज तक लॉकडाउन लागू है.

असद उमर ने कहा, ”सभी प्रांतों के मुख्यमंत्रियों ने सोमवार को हुई बैठक में भाग लिया. लॉकडाउन पर मंगलवार को होने वाली बैठक के बाद फैसला लिया जाएगा. उद्योग और व्यापार को दोबारा खोलने पर भी फैसला मंगलवार की बैठक के बाद लिया जाएगा. मालिकों को उनके कर्मचारियों के स्वास्थ्य को लेकर विशेष सावधानी बरतनी होगी.”