CWC 2K19: पाक की साउथ अफ्रीका पर जीत से बढ़ी उम्मीदें, ऐसे रहे ट्विटर पर रिएक्शन

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :-  रविवार को दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में दोनों ही टीमों को शीर्ष चार की दौड़ में बने रहने के लिए जीत की सख्त जरूरत थी. दोनों ही टीमों ने जीत की पुरजोर कोशिश की, लेकिन साउथ अफ्रीका को मुंह की खानी पड़ी. एक ओर जहां पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा. वहीं दूसरी ओर इस हार के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के सेमीफाइनल में पहुंचने की सारी उम्मीदें खत्म हो गई हैं.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. पाक के पहले बल्लेबाजी का फैसला सही साबित हुआ और उसने 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 308 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही. हाशिम अमला (2) जल्द ही पवेलियन लौट गए. क्विंटन डि कॉक और फाफ डुप्लेसिस ने पारी को संभाला और टीम का स्कोर 91 तक लेकर गए. अफ्रीका की स्थिति कुछ संभली थी कि डि कॉक 47 के निजी स्कोर पर चलते बने.

कप्तान डुप्लेसिस ने 63 रन बनाए, लेकिन वह कप्तान की जिम्मेदारियों को समझे बिना मोहम्मद आमिर की गेंद पर एक गलत शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए. साउथ अफ्रीका महज 136 के स्कोर पर 4 विकेट खोकर खुद को पूरी तरह संकट की स्थिति में डाल दिया. 309 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम 50 ओवरों में 259/9 रन ही बना सकी.

पाकिस्तान ने टीम में बदलाव करते हुए अनुभवी शोएब मलिक की जगह पर हारिस सोहेल को मौका दिया. पाक का यह कदम मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ क्योंकि हारिस सोहेल ने अपने देश के लिए अविश्वसनीय पारी खेली. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में सिर्फ 59 गेंदों पर 89 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और तीन छक्के लगाए. उनकी यही पारी दोनों टीमों के बीच का अंतर साबित हुआ.

पाक की इस जीत पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने कहा- शानदार! पाकिस्तान. उन्होंने हारिस सोहेल की शानदार बल्लेबाजी की तारीफ की और कहा आगे के खेलों में बने रहने की आशा है. साथ ही आफरीदी ने फील्डिंग के दौरान कैच पकड़ने में हुई नाकामी में सुधार करने की सलाह दी और कहा इस तरह की गलती को माफ नहीं किया सकता. कमेंटेटर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान की इस जीत पर कहा कि पाक टूर्नामेंट में तो बना हुआ है, लेकिन वह शीर्ष चार में शामिल होने के करीब नहीं है.

Shahid Afridi– EXCELLENT PERFORMANCE PAKISTAN! THE BOWLERS BACKED UP HARIS SOHAIL’S BRILLIANT BATTING EFFORT. HOPE THE MOMENTUM WILL BE SUSTAINED IN THE GAMES AHEAD. BUT THE FIELDING MUST IMPROVE SO MANY DROPPED CATCHES, CAN’T BE EXCUSED AT ALL! #WEHAVEWEWILL

Graeme Smith– IT REALLY HAS BEEN DIFFICULT TO WATCH. I TRY AND CONSIDER THE PLANS AND THOUGHTS BUT I’M BAFFLED. #SOUTHAFRICA #CWC19