Top
विश्व

अमेरिका में शादी का रिसेप्शन बना कोरोना का हॉट स्पॉट, एक साथ 53 लोग हुए संक्रमित

Janta se Rishta
24 Aug 2020 3:53 AM GMT
अमेरिका में शादी का रिसेप्शन बना कोरोना का हॉट स्पॉट, एक साथ 53 लोग हुए संक्रमित
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | मिलिनोकेट में शादी का रिसेप्शन उस वक्त कोरोना वायरस का हॉट स्पॉट बन गया जब 53 लोग पॉजिटिव हो गए. 7 अगस्त को आयोजित शादी समारोह में 65 लोगों ने शिरकत की थी. अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला की शुक्रवार को मौत हो गई. महिला मेहमान के संपर्क में आने से कोरोना की चपेट में आ गई थी. हालांकि उसने कार्यक्रम में शिरकत नहीं की थी.

शादी समारोह में शामिल 53 लोग कोरोना पॉजिटिव

संक्रमित लोगों में अलग-अलग उम्र के लोग शामिल हैं. मैने के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के डायरेक्टर नीरव शाह ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, "कोरोना वायरस की चपेट में आनेवाले चार साल के बच्चे से लेकर 78 साल तक के बुजुर्ग हैं. ज्यादातर लोगों में कोरोना के लक्षण रिसेप्शन के चार दिन बाद जाहिर होना शुरू हुए. उनमें 13 फीसद कोरोना के एसिम्टोमैटिक थे." आपको बता दें कि इससे पहले भी मई में कैलोफोर्निया की एक बर्थ डे पार्टी ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. जब आयोजन में शामिल पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. संक्रमण की चपेट में आकर उनमें से कई लोग गंभीर रूप से बीमार पड़ गए.

शादी का रिसेप्शन बना कोरोना का हॉट स्पॉट

बताया जाता है कि आयोजन में शामिल एक व्यक्ति से संक्रमण की शुरुआत हुई. उसने फेस मास्क नहीं लगाया था. अधिकारियों ने बताया कि बर्थ डे में शामिल शख्स कोविड-19 के बारे में मजाक कर रहा था और साथ ही खांस रहा था. मैने के (CDC) ने बताया कि मिलिनोकेट में संक्रमित करीब 23 लोगों ने शादी समारोह में शिरकत नहीं की थी. हॉट स्पॉट का मामला सामने आने के बाद अधिकारियों ने कंटैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दिया है. शादी के रिसेप्शन से संक्रमित होनेवालों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it