Top
विश्व

चीन के वुहान से पूरी दुनिया में फैला कोरोना का कहर...अब घरेलू हवाई सेवाएं हुई सामान्य, अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों की तैयारी

Janta se Rishta
13 Sep 2020 2:20 PM GMT
चीन के वुहान से पूरी दुनिया में फैला कोरोना का कहर...अब घरेलू हवाई सेवाएं हुई सामान्य, अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों की तैयारी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बीजिंग, पीटीआइ। कोरोना संक्रमण का शुरुआती केंद्र रहे चीन के वुहान शहर में अब घरेलू हवाई यात्रा महामारी शुरू होने से पूर्व की स्थिति में आ गई है। वुहान में पिछले साल के अंत में इस जानलेवा वायरस का पहली बार पता चला था। इसके बाद संक्रमण के तेजी से फैलने के कारण शहर में 76 दिनों तक लॉकडाउन लगाया गया था।

संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद से अप्रैल की शुरुआत में यहां क्रमिक रूप से पाबंदियां हटाई जाने लगी थीं। अब जनजीवन पटरी पर लौट रहा है। वुहान तियान्हे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालक ने बताया कि शहर में घरेलू उड़ानों की संख्या और यात्रियों की संख्या दोनों में ही इजाफा हुआ है और यह महामारी से पहले की स्थिति में आ गई है।

अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार को 500 घरेलू उड़ानों में 64,700 यात्रियों को वुहान से बाहर भेजा गया। वुहान एयरपोर्ट अब सियोल, सिंगापुर, कुआलालंपुर और जकार्ता, क्यू शियाओनी के लिए उड़ानें शुरू करने पर विचार कर रहा है। इस बीच चीन में रविवार को स्‍थानीय संक्रमण के 10 नए मामले सामने आए।


मौजूदा वक्‍त में चीन के विभिन्‍न अस्‍पतालों में 151 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 357 लोग संक्रमित पाए जाने के बाद आइसोलेशन में हैं। चीन में अब तक 85,184 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 4,634 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप समेत कई नेता चीन पर कोरोना को फैलने देने का आरोप लगा चुके हैं।

https://jantaserishta.com/news/19-black-families-in-america-together-bought-97-acres-of-land-will-settle-new-city-azad/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it