कोरोना : महाभारत में कृष्ण का अभिनय करने वाले नीरज ने कही ये बाते… पढ़े पूरी खबर – जनता से रिश्ता

कोरोना : महाभारत में कृष्ण का अभिनय करने वाले नीरज ने कही ये बाते… पढ़े पूरी खबर - जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता (वेबडेस्क) कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन के बीच एक बार फिर प्रचलित सीरियल महाभारत की वापस हो चुकी है। आज भी सीरियल को लोगों से उतना ही प्यार मिल रहा है जितना पहले मिला था। सीरियल के दोबारा प्रसारण के साथ ही इसके सारे कलाकार एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। सीरियल में नीतीश भारद्वाज ने कृष्ण का रोल किया था। उस समय उनकी उम्र महज 23 वर्ष थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने सीरियल से जुड़े पुरानी यादों को शेयर किया है।

उन दिनों को याद करते हुए नीतीश ने बताया कि लोगों महाभारत को लेकर किस तक दीवानगी थी। उन्होंने कहा, 80 के दशक में सीरियल महाभारत को लेकर लोगों के बीच इतना क्रेज था कि अगर बिहार और यूपी में सुबह 9 से 10 बजे के बीच लाइट चली जाती थी तो लोग ट्रांसफॉर्मर में आग लगा देते थे। बिजली विभाग ये सुनिश्चित करता था कि ‘महाभारत’ के वक्त बिजली ना जाए नहीं तो उन्हें लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ता था।
नीतीश ने आगे बताया, ‘मुंबई में भी कोई अलग स्थिति नहीं थी। हमारी पूरी बिल्डिंग में केवल दो घरों में टीवी था। ‘महाभारत’ के प्रसारण के वक्त हमारा घर भीड़ से भर जाता था। लोग दरवाजे तक बैठे होते थे। ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ ने लोगों को एक साथ जोड़ने का काम किया।’