भारत

कांग्रेस नेता ने आला-कमान को खून से लिखा पत्र...की ये मांग

Janta se Rishta
24 Aug 2020 12:36 PM GMT
कांग्रेस नेता ने आला-कमान को खून से लिखा पत्र...की ये मांग
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पद छोड़ने की पेशकश की और कहा कि सीडब्ल्यूसी नया अध्यक्ष चुनने के लिए प्रक्रिया आरंभ करे. वहीं नेतृत्व के मुद्दे को लेकर कांग्रेस दो खेमों में बंटी नजर आ रही है. एक पक्ष राहुल गांधी के समर्थन में दिख रहा है तो दूसरा पक्ष गांधी परिवार से अलग नेतृत्व की बात कर रहा है.

इस बीच कांग्रेस नेता संदीप तंवर ने अपने खून से एक खत लिखकर राहुल गांधी के हाथ में पार्टी की कमान देने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि अगर राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो यह फैसला पार्टी के खिलाफ होगा. संदीप तंवर ने खत में लिखा, 'राहुल गांधी ने पार्टी को अपने खून-पसीने से सींचा है. बुरे समय में देश के लोगों की आवाज सड़क से संसद तक उठाई है. अगर राहुल गांधी को अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो यह फैसला पार्टी हित में नहीं होगा.'

दिल्ली के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने रविवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ही पार्टी की कमान संभालनी चाहिए. इतना ही नहीं दिल्ली कांग्रेस ने राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के लिए एक प्रस्ताव भी पास किया है. जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी को युवा नेतृत्व प्रदान करने के लिए राहुल गांधी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया जाने की मांग की है.

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव का मैं समर्थन करता हूं. उनके प्रभावशाली नेतृत्व में कांग्रेस मजबूती के साथ बीजेपी और मोदी सरकार के झूठ के एजेंडे का पर्दाफाश करेगी, जिसने लोगों को विपरीत दिशा में ले जाकर देश को मोदी सरकार के आधीन कर दिया है. सूत्रों के अनुसार, सीडब्ल्यूसी की बैठक आरंभ होने के बाद सोनिया कहा कि वह अंतरिम अध्यक्ष के तौर अब काम नहीं करना चाहती. एक सूत्र ने कहा कि इसके बाद मनमोहन सिंह और कुछ अन्य नेताओं ने उनसे आग्रह किया कि वह पद पर बनी रहें.

संदीप तंवर ने की राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग (फोटो-आजतक)

https://jantaserishta.com/news/bumper-transfers-of-police-officers-in-chhattisgarh-lakhan-patel-to-be-new-sp-of-raipur-see-full-list/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it