भारत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना...कहा...सरकार की नीतियों से अर्थव्यवस्था का बुरा हाल...

Janta se Rishta
31 Aug 2020 4:42 AM GMT
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना...कहा...सरकार की नीतियों से अर्थव्यवस्था का बुरा हाल...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार पर नए अंदाज में निशाना साधा. अपनी नई वीडियो सीरीज़ में राहुल ने कोरोना संकट के कारण अर्थव्यवस्था की स्थिति पर बात की. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने असंगठित क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था पर आक्रमण किया और आपको गुलाम बनाने की कोशिश की जा रही है.

राहुल ने कहा कि 2008 में पूरी दुनिया में आर्थिक तूफान आया, अमेरिका की कंपनियां बंद हो गईं. लेकिन भारत में कुछ नहीं हुआ, यूपीए की सरकार थी मैंने मनमोहन सिंह जी से पूछा कि ऐसा कैसे हुआ? तब मनमोहन सिंह जी ने मुझे बताया कि भारत में दो अर्थव्यवस्थाएं हैं, पहली संगठित और दूसरी असंगठित.

वीडियो में राहुल गांधी ने बताया कि संगठित अर्थव्यवस्था यानी बड़ी कंपनियां और दूसरी असंगठित में किसान-मजदूर आदि. जबतक असंगठित संगठन मजबूत है, तबतक कुछ नहीं हो सकता है. राहुल बोले कि पिछले 6 साल से बीजेपी की सरकार असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण किया है, इनमें नोटबंदी-गलत GST-लॉकडाउन से ऐसा हुआ है.

राहुल बोले कि ये मत सोचिए कि गलती से आखिरी में लॉकडाउन किया गया है, इनका लक्ष्य इनफॉर्मल सेक्टर को खत्म करने का है. प्रधानमंत्री जी को अगर सरकार चलानी है, तो मीडिया की जरूरत है और मार्केटिंग की जरूरत है. लेकिन नीतियों के कारण रोजगार पैदा नहीं हो रहे हैं, जिस दिन इन्फॉर्मल सेक्टर खत्म हुआ तो रोजगार नहीं आ पाएंगे.

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1300289785278296064

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it