नौकरी में चल रही हैं उलझन – परेशानी तो आजमाएं इन उपायों को । जनता से रिश्ता


जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अक्सर ही तमाम प्रयासों के बावजूद भी नौकरी में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कभी प्रमोशन नहीं मिलता तो कभी मेहनत के सापेक्ष उच्चाधिकारियों का सहयोग नहीं मिलता। या फिर बार-बार नौकरी बदलनी पड़ती है। अगर आपको भी इन परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है तो ज्योतिष के इन खास उपायों को अपनाकर आप अपनी नौकरी में चल रही उलझनों और परेशानियों से राहत पा सकते हैं।
केसर का तिलक और श्री हरि की करें आराधना
अगर आपको बार-बार नौकरी बदलनी पड़ रही है यानी कि नौकरी में स्थायित्व की कमी है। ऐसे में आपको श्री हरि की उपासना करनी चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शुक्ल पक्ष के गुरुवार से भगवान विष्णु की पूजा करना शुरू करें। श्री हरि को केसर का तिलक लगाएं। इसके बाद अपने माथे पर भी वही तिलक लगाएं। फिर भगवान विष्णु को तीन केले अर्पित करें। इसके बाद केले के पौधे में जल चढ़ाएं और वह तीन केले जो आपने भगवान विष्णु को चढ़ाए हैं, उनका दान कर दें। ध्यान रखें कि यह उपाय आपको 43 दिन तक नियमित रूप से करना है। ऐसा करने से नौकरी में स्थायित्व आएगा।
जिस माह में जन्में हैं उस माह में करें ये उपाय
नौकरी में आ रही परेशानियों से निजात पाने के लिए अगर आप हमेशा किसी उपाय को करने में सक्षम नहीं है तो विशेष समय में भी कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिस महीने में आपका जन्म हुआ हो उस महीने के गुरुवार को गाय मीठी रोटी या फिर केला खिलाएं। ऐसा जन्म माह में पडऩे वाले सभी गुरुवार को करें। इस उपाय से नौकरी में आ रही दिक्कतें धीरे-धीरे खत्म होने लगती हैं।
शनिवार के दिन करें ये खास उपाय
यदि आपको बार-बार नौकरी बदलनी पड़ रही है तो आप शनिवार के दिन एक खास उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी ऐसी जगह पर जाना होगा जहां पर कोई आता-जाता न हो। इसके बाद उस जगह पर जमीन में सूरमां दबा दें। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से आपको नौकरी में तरक्की मिलेगी। साथ ही आने वाली सारी परेशानियां भी धीरे-धीरे खत्म होती नजर आएंगी।
सूर्य देव को जल में सिंदूर और गुड़ मिलाकर अघर््य दें
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नौकरी में जब स्थायित्व की कमी हो तो जातक को नियमित रूप से सूर्य देव को जल में सिंदूर और गुड़ मिलाकर अघर््य देना चाहिए। ऐसा करने से सूर्य भगवान प्रसन्न होते हैं। साथ ही नौकरी में स्थिरता भी आती है। लेकिन ध्यान रखें कि जिस समय पर आप सूर्य भगवान को अघर््य देना शुरू करें उसी समय पर ही रोजाना चल अर्पित करें। अन्यथा पूजा का फल नहीं मिलता।
तुलसी में शक्कर मिलाकर जल अर्पित करें
नौकरी में आ रही समस्याओं या तकलीफों को दूर करने के लिए तुलसी में जल चढ़ाना बेहद आसान उपाय है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नियमित रूप से मां तुलसी को जल अर्पित करें। लेकिन ख्याल रखें कि जल में थोड़ा सा गंगाजल और शक्कर मिला लें। इसके बाद यह जल तुलसी में चढ़ा दें। इसके बाद मां तुलसी को अपनी समस्या बताएं। साथ ही उसे अतिशीघ्र दूर करने की प्रार्थना करें। मान्यता है कि यदि कोई व्यक्ति एक महीने तक नियमित रूप से ऐसा करता है तो उसकी नौकरी में आ रही सारी दिक्कतें खत्म हो जाती हैं और मां तुलसी की कृपा से उसे नौकरी में तरक्की मिलती है।