कोरोनो वायरस से संक्रमित हुई केरल की अल-हयात अस्पताल में काम करने वाली नर्स, CM विजयन ने केंद्र सरकार को लिखी चिट्ठी । जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।  चीन और अमेरिका के बाद सऊदी अरब में भी कोरोनो वायरस का पहला मामले सामने आया है. सऊदी के एक अस्पताल में काम करने वाली केरल की नर्स इस जानलेवा वायरस से संक्रमित मिली हैं. विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने खबर की पुष्टि की है. फिलहाल, नर्स का इलाज चल रहा है.

विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने कहा कि अल-हयात अस्पताल में काम करने वालीं केरल की करीब 100 भारतीय नर्सों का परीक्षण किया गया है. एक नर्स को छोड़कर कोई भी कोरोनो वायरस से संक्रमित नहीं मिला है. संक्रमित नर्स का इलाज सऊदी अरब के एसेर नेशनल अस्पताल चल रहा है.

इससे पहले चीन के शहर शेनझेन में 45 वर्षीय एक भारतीय स्कूल शिक्षक की कोरोनोवायरस से संक्रमित होने की खबर आई थी.  हालांकि, उनके पति ने पुष्टि की कि वे स्ट्रेप्टोकोकल से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा है.

सीएम विजयन ने केंद्र को लिखी चिट्ठी

केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने गुरुवार को कहा कि खाड़ी देशों से मिली सूचना के मुताबिक, मलयाली नर्सों का कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक संख्या या पुष्टि नहीं मिली है. केके शैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस मुद्दे केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी है.

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने केंद्र को लिखी चिट्ठी में कहा, ‘सऊदी अरब के अजीर आबा अल हयात अस्पताल में भारतीय नर्सों के बीच कोरोना वायरस का संक्रमण गंभीर है. इस मामले में जरूरी कदम उठाया जाना चाहिए. विदेश मंत्रालय मरीजों के लिए उचित उपचार और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सऊदी अरब से बात करे.