CM योगी कुंभ की तैयारियों की समीक्षा के लिए शनिवार को प्रयागराज पहुंचेंगे

Hits: 8

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :  प्रयागराज :प्रयागराज में हो रही कुंभ मेले की तैयारियों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को जिले के दौरे पर पहुंचेंगे। अपने दौरे पर सीएम योगी यहां कुंभ मेले की तैयारियों की समीक्षा करेंगे, इसके अलावा सीएम 15 दिसंबर को प्रयागराज आ रहे राजनायिकों के दौरे को लेकर अधिकारियों से बातचीत भी करेंगे। शनिवार को सीएम के प्रस्तावित दौरे से पहले कुम्भ की तैयारियों और ब्यवस्थाओं को लेकर असन्तुष्ट चल रहे अखाड़ों की नाराजगी दूर करने में मेला प्रशासन जुट गया है। मेला सभागार में मेला प्रशासन ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के साथ समन्वय बैठक में ना केवल साधु-संतों की मेले को लेकर समस्याओं को सुना, बल्कि उन्हें दूर करने का भी आश्वासन दिया है। लगभग दो घंटे तक चली बैठक में संतों ने जिला प्रशासन से अखाड़ों के शिविरों में पर्याप्त सुविधा दिए जाने, संगम से ज्यादा दूर सेक्टर 11 में अखाड़ों को न बसाये जाने और पेशवाई मार्ग की समस्याओं को दूर करने की मांग की।

संतों ने प्रशासन के सामने रखी कई मांगें
इस बैठक में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने शाही स्नान के रास्ते में आ रही बाधाओं को तीस दिसम्बर तक दूर करने की मांग की। उन्होंने कहा है कि, मेले में अभी समय है लेकिन अब तेजी से कार्य पूरा होना चाहिए। वहीं अखाड़ा परिषद के महामंत्री हरि गिरि ने मेला प्रशासन से ऋषि-मुनियों के नाम पर घाटों और मार्गों के नाम रखे जाने की मांग को प्रशासन के सामने रखा।

मंडलायुक्त का दावा, 90 फीसदी काम हुए पूरे
अखाड़ा परिषद के साथ बैठक के बाद कमिश्नर डॉ. आशीष गोयल ने कहा कि, कुंभ मेले को लेकर शहर क्षेत्र में कराये जा रहे 90 फीसदी कार्य पूरे कर लिये गए हैं। उन्होंने बचे हुए कार्य भी तय समय सीमा में पूरे करने का दावा किया। कमिश्नर ने सीएम के दौरे को लेकर कहा कि, सीएम अपने इस दौरे में कुंभ कार्यों की समीक्षा बैठक और स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here