चीन का दावा, कोरोना वायरस जैसे महामारी को रोकेंगे जल्द | जनता से रिश्ता

FILE PIC

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | चीनी राज्य परिषद ने कहा कि न्यू कोरोनो वायरस (Coronavirus) निमोनिया प्रकोप के मद्देनजर केंद्रीय प्रकोप रोधी कार्य दल के नेतृत्व में महामारी की रोकथाम का पूर्ण रूप से प्रयास किया जा रहा है. चीनी परिषद ने कहा कि नए चीन की स्थापना से बीते 70 सालों में चीनी विशेषता वाली समाजवादी व्यवस्था कायम हुई है. हूपेइ प्रांत के वूहान शहर में उत्पन्न न्यू कोरोनोवायरस निमोनिया प्रकोप को रोकने में चीन (China) सरकार के तेज, कुशल, खुला और पारदर्शी कदमों की विश्व में व्यापक प्रशंसा की गई है.

विश्व मीडिया ने भी इस बात की रिपोर्ट दी है कि वूहान (Wuhan) शहर में छह दिनों के भीतर एक अस्थायी अस्पताल का निर्माण किया गया है. न्यूजीलैंड (Newzealand) के एक नेटिजन ने इसकी प्रशंसा करते हुए कहा, “चीन दुनिया को चौंकाने में कभी नहीं रुका, यही सच्चा नेतृत्व है! यही प्रभावी नेतृत्व है!”

ब्रिटेन (Britain) के एक लेख ‘चीन 6 दिनों में एक अस्पताल का निर्माण कर सकता है’ में कहा गया है कि क्योंकि चीन सरकार सभी नौकर शाही बाधाओं को दूर कर सामाजिक संसाधनों को जुटा सकती है. देश में 1.4 अरब जनसंख्या की शक्ति एकजुट होकर महामारी को रोकने के लिए महाशक्ति बन गई है.