CG-DPR

30 नवम्बर को सेवानिवृत्त होंगे मुख्यसचिव आरपी मंडल...छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्र को भेजा एक्सटेंशन का प्रस्ताव

Janta se Rishta
22 Aug 2020 10:36 AM GMT
30 नवम्बर को सेवानिवृत्त होंगे मुख्यसचिव आरपी मंडल...छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्र को भेजा एक्सटेंशन का प्रस्ताव
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रायपुर। मुख्य सचिव आरपी मंडल को एक्सटेंशन देने का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेज दिया गया है। श्री मंडल नवम्बर में रिटायर होने वाले हैं। बताया गया कि सीएम की मंजूरी के बाद मंडल को छह माह एक्सटेंशन देने का प्रस्ताव पिछले दिनों केन्द्र सरकार को भेजा गया है। सालभर पहले सुनील कुजूर के मुख्य सचिव के पद से रिटायर होने के बाद 87 बैच के अफसर मंडल ने यह दायित्व संभाला था। वे 30 नवम्बर को रिटायर हो रहे हैं। सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश में विपरीत हालात का जिक्र किया है। यह भी कहा है कि सीनियर अफसरों की कमी है। इसको देखते हुए मंडल को एक्सटेंशन देने की गुजारिश की गई है।

नियमानुसार यूपीएससी की सहमति से केन्द्र सरकार छह माह का एक्सटेंशन दे सकती है। पिछले दिनों गुजरात के मुख्य सचिव अनिल मुकीम को छह माह का एक्सटेंशन दिया गया था। मुकीम 85 बैच के अफसर हैं और उनका कार्यकाल 31 अगस्त को खत्म हो रहा था। गुजरात सरकार ने भी कोरोना के फैलाव और नियंत्रण के लिए प्रशासनिक जरूरतों को देखते हुए अनिल मुकीम को एक्सटेंशन देने की वकालत की थी, जिसे केन्द्र ने मंजूर कर लिया। कुछ इसी तरह की स्थिति छत्तीसगढ़ की भी है। ऐसे में राज्य सरकार के प्रस्ताव को केन्द्र मंजूरी देगा, यह कह पाना मुश्किल है।
कुछ जानकारों का कहना है कि गुजरात और छत्तीसगढ़ की राजनीतिक परिस्थिति में फर्क है। गुजरात में भी भाजपा की सरकार है। ऐसे में फैसला आसानी से हो गया। मगर केन्द्र और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग दल की सरकार है। इसलिए एक्सटेंशन में थोड़ी कठिनाई हो सकती है। आरपी मंडल से पहले सुनील कुजूर को भी एक्सटेंशन देने का प्रस्ताव केन्द्र को भेजा गया था.

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-local-holiday-will-be-on-august-27-collector-issued-order/

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta