छत्तीसगढ़: शासकीय हाई स्कूल में चोरी के आरोपी को दो साल की सजा…ताला तोड़ ले उड़े थे टेबलेट, चार्जर और इंडक्शन सील |जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। वर्ष 2019 में शासकीय हाई स्कूल टकसीेवा में चोरी करने वाले आरोपी को न्यायालय ने 2 वर्ष का सश्रम कारावास एवं अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। ज्ञात हो कि 08 अगस्त 2019 गुरुवार को शाम 4: 00 बजे से स्कूल का छुट्टी होने के बाद स्कूल एवं कार्यालय का ताला बंद कर श्रीमती तारामती साहू शासकीय हाई स्कूल की प्रभारी व्याख्याता अपने घर चली गई दिनांक 10 अगस्त 2019 शनिवार को सुबह 7:30 बजे स्कूल आने पर कार्यालय का ताला खोलकर अंदर जाने पर देखी कि शासन द्वारा प्रदाय का सामान टेबलेट, चार्जर, इंडक्शन सील कोई अज्ञात व्यक्ति ले गया।

थाना बेरला में सितंबर 2019 में विवेचना पूर्ण कर अभियोजन न्यायालय में पेश किया विचारण के दौरान जिला अभियोजन अधिकारी श्रीमती अनुरेखा सिंह ने शासन की ओर से पैरवी करते हुए प्रस्तुत किए गए साक्ष्य एवं प्रभावी तर्क प्रस्तुत किए, जिससे सहमत होकर श्रीमान जगदीश राम मुख्य न्यायाधीश मजिस्ट्रेट ने आरोपी दीनबंधु पिता भगवान सिंह उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम भरचट्टी थाना बेरला जिला बेमेतरा को दोषी पाते हुए धारा 457ध्9पीसी के अंतर्गत 2 वर्ष का सश्रम कारावास और 500 अर्थदण्ड, धारा 380ध्9पीसी के अंतर्गत 2 वर्ष का सश्रम कारावास और जुर्माना की सजा से दंडित किया है। अभियुक्त के द्वारा शासकीय स्कूल से लोकसंपत्ति की चोरी करने का आरोप है।