छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: जाली नोट मामले में 9 लोगों के खिलाफ एनआईए ने दाखिल की चार्जशीट, इन आरोपियों के नाम शामिल

Janta se Rishta
9 Sep 2020 11:40 AM GMT
छत्तीसगढ़: जाली नोट मामले में 9 लोगों के खिलाफ एनआईए ने दाखिल की चार्जशीट, इन आरोपियों के नाम शामिल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने छत्तीसगढ़ के जाली नोट मामले में नौ लोगों को नामजद करते हुए एक पूरक आरोप पत्र दाखिल किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। बिलासपुर की एनआईए अदालत में यह पूरक आरोप पत्र मंगलवार को दाखिल किया गया। यह मामला सात लोगों के पास से 7,39,300 रुपये मूल्य के जाली नोट जब्त होने से संबंधित है। उनके नाम देवेंद्र चंद्र, मनोज साहू, रोहित भारद्वाज, ज्ञानदास कुर्रे, दिलीप कुमार माहिलंगे, दोमन मिरी और नोहर सिन्हा हैं। वे सभी छत्तीसढ़ के निवासी हैं।

राज्य पुलिस ने सातों आरोपियों के खिलाफ पिछले साल भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत आरोप पत्र दाखिल किया था। इसके बाद, एनआईए ने पिछले अगस्त को नये सिरे से मामला दर्ज किया था और जांच के दौरान हेमलाल साहू तथा सेवक राम नाम के और दो लोगों को गिरफ्तार किया। एनआईए अधिकारी ने बताया कि कुर्रे जाली नोट और सरकारी स्टाम्प पेपर की जालसाजी का सरगना था।

Image

https://twitter.com/NIA_India/status/1303604048403116032

https://jantaserishta.com/news/5-police-station-in-charge-transferred-sp-issued-order-see-list/

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-corona-bomb-exploded-in-sihawa-police-station-7-jawans-including-two-chief-constables-turned-out-to-be-corona-positive/

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta