छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: बाबा ने मौत का भय दिखाकर युवक से किया बकरा समेत 60 हजार की ठगी...पूरे मामले का ऐसे हुआ भंडाफोड़

Janta se Rishta
11 Sep 2020 8:37 AM GMT
छत्तीसगढ़: बाबा ने मौत का भय दिखाकर युवक से किया बकरा समेत 60 हजार की ठगी...पूरे मामले का ऐसे हुआ भंडाफोड़
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जशपुर/बगीचा। पुलिस ने बाबा बनकर जान जाने का भय दिखाकर ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास दो किलो और डेढ़ किलो के कांसे का लोटा और 20 हजार रुपए नगद बरामद किया गया है वहीं एक अन्य आरोपी फरार है. आरोपियों के खिलाफ 420, 508, 34 भादवि के तहत कार्रवाई करते हुए रिमांड के लिए न्यायालय पेश किया गया.

जानकारी के अनुसार, थाना बगीचा मेंग्राम उदारी, थाना लुंड्रा, सरगुजा प्रार्थी संतोष यादव का रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके बेटे की डूबकर मौत हो गई थी, जिसके कुछ दिन बाद सुरेन्द्र गिर और संतोष गोस्वामी उसके घर आए और बोले कि अभी तुम्हारा बच्चा मरा है, कुछ दिन में तुम लोग भी मरोगे, तुम्हारा परिवार भी मरेगा. गुनी मती करना पड़ेगा, बकरा बली देना पड़ेगा और 60 हजार रुपए पूजा-पाठ के लिए लगने की बात कही.

प्रार्थी डरकर एक बकरा, 2 लोटा और 60 हजार रूपए लेकर संतोष गोस्वामी, सुरेन्द्र गिरी के पास पहुंचा. दोनों आरोपी ने देर होने की बात कहते हुए पूजा और बली दूसरे दिन करने की बात कही. दो दिन बाद जब फिर से आरोपियों ने 40 हजार रुपए की मांग की तो प्रार्थी और उसके परिवार को ठगी का एहसास हुआ और पैसा वापस करने दोनों आरोपी से कहा. यह बात सुनते ही दोनों आरोपी भागने और छुपाने लगे, जिस पर प्रार्थी ने बगीचाथाना में अपराध दर्ज कराया.

https://jantaserishta.com/news/ramchandra-aggarwal-uncle-of-former-minister-in-chhattisgarh-dies-from-corona-tweeted-information/

https://jantaserishta.com/news/look-at-oil-and-see-the-edge-of-oil-look-at-the-wrangle-of-bjp-congress-in-the-state/

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta