भारत

चार धाम यात्रा होगी आसान, Railway कर रही है रेल कनेक्टिविटी पर काम, Rail मंत्री ने ट्वीट किया ये खास विडियो

Janta se Rishta
21 Aug 2020 1:29 PM GMT
चार धाम यात्रा होगी आसान, Railway कर रही है रेल कनेक्टिविटी पर काम, Rail मंत्री ने ट्वीट किया ये खास विडियो
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। नई दिल्ली,चारों धामों की यात्रा करना कई लोगों का सपना होता है. अब इंडियन रेलवे आपके इस सपने को साकार करने वाली है. रेल मंत्री पियूष गोयल ने बताया है कि भारतीय रेलवे चार धामों को जोड़ने के लिए रेल कनेक्टिविटी पर काम कर रही है. रेलवे ने इसके लिए सर्वे का काम पूरा काफी हद तक कर लिया है. ‘चार धाम परियोजना’ के तहत रेलवे केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री को रेल कनेक्टविटी दे रही है.

रेल मंत्री ने ट्वीट में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में रेलवे करने जा रही है करोड़ों श्रद्धालुओं के लिए चार धाम यात्रा आसान. उत्तराखंड की पवित्र वादियों में स्थित गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ के दर्शन के लिए श्रद्धालु कर सकेंगे रेल द्वारा यात्रा.

इस पूर प्रोजेक्ट का अधिकतर हिस्सा दुर्गम पहाड़ी इलाकों से होते हुए गुजरेगा. इसके लिए रेलवे को कई जगह पर सुरंग भी बनानी होंगी. रेलवे के मुताबिक रेल लाइन गंगोत्री और यमनोत्री तक जाएगी. वहीं बद्रीनाथ और केदारनाथ जल्द रेल नेटवर्क से जुड़ेगा.

https://twitter.com/PiyushGoyal/status/1296756547717136386?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1296756547717136386|twgr^&ref_url=https://hindi.news18.com/news/business/indian-railway-chardham-rail-line-project-started-providing-rail-connectivity-to-four-pilgrimages-including-kedarnath-and-badrinath-3210194.html

ऋषिकेश से कर्णप्रयाग के बीच लाइन बिछाने का काम चल रहा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषिकेश से कर्णप्रयाग के बीच लाइन बिछाने का काम तेजी से चल रहा है. 125 किलो मीटर लंबे इस ट्रेक में से 105 किलो मीटर लाइन सुरंग से होकर गुजरेगी. इस लाइन के बीच कुल 12 स्टेशन बनाए जा रहे हैं. एक रेलवे स्टेशन और सुरंग का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है. पांच सुरंगों के निर्माण कार्य जारी है. इनके अलावा डोईवाला उत्तरकाशी बड़कोट रेलवे लाइन पर रेलवे ने प्लानिंग की है. यह रेलवे लाइन 122 किलो मीटर लंबी होगी.

https://jantaserishta.com/news/why-do-women-want-freedom-from-bra-know-about-one-such-mission/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it