CG BREAKING: अब किसी भी सरकारी या प्राइवेट स्कूल को नहीं दी जाएगी पिकनिक और एडवेंचर गेम के लिए परमिशन…शिक्षा विभाग ने तय किया गाइडलाइन |जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रायपुर। स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से हो रहे हादसों पर अब शिक्षा विभाग ने गाइडलाइन तय कर दी है। सभी स्कूलों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। अब से किसी भी सरकारी या प्राइवेट स्कूल को किसी भी तरह के पिकनिक और एडवेंचर गेम के लिए परमिशन नहीं दी जाएगी। बता दें कि स्कूल प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा लगातार स्कूली बच्चों को भुगतना पड़ रहा है।

पहले रेडिएंट वे स्कूल में पैरेंट्स और शिक्षा विभाग को बिना किसी सूचना के एडवेंचर गेम कराया गया, जिसके चलते 4थी क्लास में पढ़ने वाली छोटी सी बच्ची की जान पर आ बनी, उसके बाद हाल ही में राजधानी के भारत माता स्कूल के दो बच्चों की पिकनिक के दौरान पानी में डूबने से मौत हो गयी।

ऐसे में शिक्षा विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे थे। शिक्षा विभाग की ओर से ही इस तरह के पिकनिक,एडवेंचर स्पोर्ट्स के लिए कोई गाइडलाइन तय नहीं की गयी है। जानकारी के स्कूलों में अन्य एक्टविटी के लिए शिक्षा विभाग से कोई परमिशन नहीं ली जाती ,ना ही शिक्षा विभाग का इस ओर ध्यान है कि इस तरह के गेम एडवेंचर के लिए स्कूल प्रबंधन शिक्षा विभाग को जानकारी दें। अब देखना होगा कि तय गाइडलाइन पर स्कूल प्रबंधन और शिक्षा विभाग का कितना तालमेल बैठता है।