भारत

BSF को जम्मू-कश्मीर के सांबा में मिली खुफिया सुरंग, सर्च ऑपरेशन शुरू....

Janta se Rishta
29 Aug 2020 11:57 AM GMT
BSF को जम्मू-कश्मीर के सांबा में मिली खुफिया सुरंग, सर्च ऑपरेशन शुरू....
x

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जम्मू-कश्मीर के सांबा में एक सुरंग खोज निकाली है। बताया जा रहा है कि ये सुरंग सीमा के साथ पाकिस्तान में शुरू होती है और सांबा में समाप्त होती है। इस सुरंग की लंबाई 20 फीट है और चौड़ाई तीन से चार फीट है।

बीएसएफ के अनुसार, इस सुरंग को छिपाने ने लिए इसके मुंह पर रेत की बोरियां रखी गईं थीं। ये रेत की बोरियां पाकिस्तान की बनी हुई हैं और इन पर शकर गढ़/कराची लिखा हुआ है। इस सुरंग की शुरूआत होने की अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर से भारत की ओर करीब 170 मीटर है।

https://twitter.com/ANI/status/1299638645977018371?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1299644462746877952|twgr^&ref_url=https://www.navodayatimes.in/news/khabre/tunnel-has-been-found-in-samba-jammu-and-kashmir-prsgnt/155941/

इस बारे में जम्मू बीएसफ के आईजी एनएस जंवाल ने कहा, "सैंडबैग्स के ऊपर पाकिस्तान की साफ-साफ मार्किंग हैं जो ये दिखाती हैं कि सुंरग पूरी प्लानिंग और इंजीनियरिंग भरे प्रयासों के साथ खोदा गई है। ये तय है कि पाकिस्तानी रेंजर्स और अन्य एजेंसियों की सहमति और अनुमोदन के बिना, इतनी बड़ी सुरंग का निर्माण नहीं किया जा सकता है।”

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के 2 साल में अचानक बदले सुर, क्या हो गया है पार्टी से मोहभंग?

वहीँ, अब पूरे इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है, ताकि पता लगाया जा सके कि कहीं और भी ऐसी सुरंगें तो नहीं हैं। इसके साथ ही, इस मिली सुरंग को लेकर जांच और विश्लेषण शुरू कर दिया गया है।

भारत के डर से चीन ने बनाया लद्दाख में ये खुफिया रास्ता लेकिन फिर…

सूत्रों की माने तो इस सुरंग को करीब 25 फुट की गहराई में बनाया गया है और ये बीएसएफ की ‘व्हेलबैक’ सीमा चौकी के नजदीक खुलती है। ऐसे ही किसी दूसरे गुप्त ढांचे का पता लगाने के लिए बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बड़ा अभियान चलाया है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it