व्यापार

BS6 Honda Jazz की कंपनी ने शुरू की बुकिंग, भारत में लॉन्च के बाद इस Maruti Baleno, Hyundai Elite i20 से होगा मुकाबला

Janta se Rishta
16 Aug 2020 1:57 PM GMT
BS6 Honda Jazz की कंपनी ने शुरू की बुकिंग, भारत में लॉन्च के बाद इस Maruti Baleno, Hyundai Elite i20 से होगा  मुकाबला
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार जैज फेसलिफ्ट की बुकिंग अधिकारिक तौर पर शुरू कर दी है। अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं, तो देश के किसी भी अधिकृत शोरूम से इसकी बुकिंग कर सकते हैं। बता दें, कंपनी ने जैज की बुकिंग राशि डीलरशिप पर 21,000 रुपये रखी है, वहीं ऑनलाइन कंपनी के वेब पोर्टल पर आप इस कार को महज 5,000 रुपये में बुक कर सकते हैं।

फेसलिफ्टेड जैज़ का सबसे पहले एक टीज़र इमेज अप्रैल 2020 में जारी किया गया था। हालांकि बीते चार महीनें में इस नई हैचबैक पर आधिकारिक कोई भी जानकारी जारी नहीं की गई थी। बता दें, होंडा जैज भारतीय ऑटो बाजार में कंपनी की सबसे पुरानी पेशकशों में से एक है। हालाँकि इस सेगमेंट में नए मॉडलों की लांचिंग के साथ इसकी लोकप्रियता काफी कम हो गई है।

2020 होंडा जैज़ फेसलिफ्ट को कंपनी जल्द भारत में ब्रिकी के लिए लॉन्च करेगी। जिसमें नई एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी फॉग लाइट्स और एलईडी टेललाइट्स जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे। नई कार को नया रूप देने के लिए इसके फ्रंट और रियर बंपर को भी दोबारा से डिजाइन किया गया है। वहीं इसके इंटीरियर में कई अपमार्केट फीचर्स क्रूज़ कंट्रोल और वन-टच इलेक्ट्रिक रूफ भी शामिल होंगे।

Honda Jazz फेसलिफ्ट को पावर देने के लिए BS6 कंम्पलाइंट 1.2-लीटर i-VTEC गैसोलीन बर्नर इंजन दिया जाएगा। जो 110 Nm टॉर्क के मुकाबले 90 BHP की पावर प्रदान करने में सक्षम होगा। वहीं 1.5-लीटर डीजल इंजन अब होंडा जैज़ पर उपलब्ध नहीं होगा। ट्रांसमिशन के लिए इस कार में एमटी और सीवीटी दोनों यूनिट का विकल्प दिया जाएगा। भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला Maruti Baleno, Hyundai Elite i20 और Tata Altroz जैसी गाड़ियो से होगा।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it