Top
अन्य

Breakup: अब कपल्स को मिलेगी टेक्स्ट टू डिच सुविधा, जानिए कैसे करे शुरुआत

Janta se Rishta
28 Aug 2020 6:13 AM GMT
Breakup: अब कपल्स को मिलेगी टेक्स्ट टू डिच सुविधा, जानिए कैसे करे शुरुआत
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|कई बार किसी रिश्ते को खत्म करने या ब्रेकअप करने के लिए लोगों को सही शब्द नहीं मिलते। लॉकडाउन की वजह से कई जोड़ों के बीच तनाव पैदा हुआ है और तलाक के मामलों में 40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। लेकिन, कुछ ब्रिटेनवासी जो किसी रिश्ते से बाहर निकलना चाहते थे, उन्होंने सामाजिक दूरी के नियमों का फायदा उठाते हुए टेक्स्ट मैसेज के जरिए ब्रेकअप कर लिया है।

टेक्स्ट टू डिच सुविधा की शुरुआत
जो लोग बिना आमने-सामने आए अपने प्रेमी-प्रेमिका या पति-पत्नी से ब्रेकअप करना चाहते हैं उनके लिए स्काई मोबाइल ने एक टेक्स्ट टू डिच सुविधा की शुरुआत की है। यह सुविधा प्रेम संबंधों में नाखुशी का सामना करने वाले लोगों के आग्रह पर निजी संदेश बनाते हैं और उनके साथियों को भेजते हैं। यह ब्रेकअप संदेश फर्स्ट डेट्स स्टार फ्रेड सिरिएक्स द्वारा लिखे जाते हैं।

देनी होती है ये जानकारियां
फ्रेड के द्वारा लिखे गए ब्रेकअप मैसेज की सेवा लेने के लिए लोगों को एक व्हाट्सएप नंबर पर संदेश भेजना होता है। इस संदेश में उनका नाम, जिससे उन्हें ब्रेकअप करना है उसका नाम, ब्रेकअप करने की वजह और अपने साथी के बारे में कुछ अच्छी बातें लिखनी होती हैं। टेक्स्ट टू डिच के बारे में बात करते हुए फ्रेड ने कहा, किसी रिश्ते का अंत होना दुखद है, लेकिन यह सभी की बेहतरी के लिए होता है। हर कुछ किसी कारणवश ही होता है और लोगों को बेहतर भविष्य की तरफ बढ़ते रहना चाहिए। अधिक लोग ब्रेकअप कर रहे हैं और संक्षिप्त रिश्तों के लिए यह अजीब परिस्थिति से बचने का एक आसान तरीका हो सकता है। मैं तुम्हारे लिए सही अंत लिखने के काम कर रहा हूं।

स्काई मोबाइल द्वारा किए गए एक सर्वे में कह गया है कि लॉकडाउन के दौरान हुए ब्रेकअप में 44 फीसदी लोगों को ब्रेकअप संदेश भेजा गया है। सर्वे में ब्रेकअप में मुख्य कारणों में एक-दूसरे से विचारों का न मिलना, अलग चीजों में रुचि होना या साथी का बहुत ज्यादा आलसी होना शामिल था। इस सर्वे में पाया गया कि 15 फीसदी लोग आमने-सामने ब्रेकअप करने से डरते थे।

https://jantaserishta.com/news/raipur-corona-report-of-11-people-of-same-family-came-positive-bmo-confirmed/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it