BREAKING NEWS: वेस्ट इंडीज ने भारत को दिया 208 रनों का लक्ष्य…हेटमायर ने खेली अर्धशतकीय पारी |Janta Se Rishta

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 207 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 208 रनों का टारगेट दिया. वेस्टइंडीज के लिए शिमरोन हेटमेयर ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए. इसके अलावा कीरोन पोलार्ड ने 37 और इविन लुईस 40 रनों की पारी खेली.

दीपक चहर ने लेंडल सिमंस को आउट कर वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया. चहर की गेंद पर सिमंस स्लिप में रोहित शर्मा को कैच दे बैठे. लेंडल सिमंस 2 रन बनाकर आउट हुए. इविन लुईस 40 रन बनाकर आउट हुए. ब्रैंडन किंग 31 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर आउट हुए. उन्हें ऋषभ पंत ने स्टंप किया. शिमरोन हेटमेयर 56 रन और कीरोन पोलार्ड ने 37 रन बनाकर आउट हुए.

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. वेस्टइंडीज को हाल ही में अफगानिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी वहीं भारत इसी अंतर से बांग्लादेश को टी-20 सीरीज हरा कर इस सीरीज में उतर रही है.

संजू सैमसन और मनीष पांडे को कोहली ने बेंच पर बैठाया. वहीं विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने निकोलस पूरन और कीमो पॉल जैसे खिलाड़ियों को अंतिम-11 में जगह नहीं दी. विराट कोहली के लौटने से टॉप आर्डर में टीम को एक स्थिरता मिली है. उनके अलावा रोहित, लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ऐसे बल्लेबाज हैं, जो कि किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं.