BREAKING NEWS: राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेटों से हराया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-  स्टीव स्मिथ (59*) और रियान पराग (43) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान ने शनिवार को इंडियन टी-20 लीग के 36वें मैच में मुंबई को 5 विकेट से हराकर सीजन की तीसरी जीत दर्ज की।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 5 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम ने 5 बॉल शेष रहते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम 6 अंकों के साथ अंकतालिका में सातवें पायदान पर पहुंच गई है। वहीं, तीन बार की चैंपियन मुंबई 12 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (12) के रूप में पहला झटका लगा। पहले विकेट के लिए उन्होंने सैमसन के साथ मिलकर 39 रन की साझेदारी की। यहां से स्टीव स्मिथ ने सैमसन के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को आगे बढ़ाया, लेकिन 7.2 ओवर में राहुल चाहर ने संजू सैमसन को किरोन पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया। वह 19 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाए। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर चाहर ने बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स (0) को अपना शिकार बनाया और राजस्थान को तीसरा झटका दिया।

इसके बाद 17.4 ओवर में राजस्थान को रियान पराग के रूप में चौथा झटका लगा। वह 29 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रन बनाकर रनआउट हो गए। चौथे विकेट के लिए उन्होंने स्मिथ के साथ मिलकर 70 रन की साझेदारी की। इसके तुरंत बाद जसप्रीत बुमराह ने एश्टन टर्नर (0) को LBW आउट कर चलता किया।

इससे पहले क्विंटन डिकॉक (65) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत मुंबई ने राजस्थान के सामने 162 रन का लक्ष्य रखा है। मुंबई की तरफ से डिकॉक के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 34 रन बनाए। वहीं, राजस्थान की तरफ से सबसे अधिक श्रेयस गोपाल ने 2 विकेट चटकाए।

बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत निराशाजनक रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज व कप्तान रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा। वह केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें श्रेयस गोपाल ने 2.3 ओवर में खुद की गेंद पर कैच लेते हुए रोहित को डगआउट भेजा।

कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने क्विंटन डिकॉक के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। मगर 13.5 ओवर में स्टुअर्ट बिन्नी ने सूर्यकुमार को धवन कुलकर्णी के हाथों कैच आउट कराकर मुंबई को दूसरा झटका दिया। दूसरे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 97 रन की शानदार साझेदारी हुई।

इसके बाद 14.3 ओवर में मुंबई को सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के रूप में मुंबई का तीसरा विकेट गिरा। श्रेयस गोपाल ने उन्हें बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराकर डगआउट भेजा। डिकॉक ने 47 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 65 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जयदेव उनादकट ने किरनो पोलार्ड (10) को क्लीन बोल्ड कर मुंबई को चौथा झटका दिया। इसके बाद 19.1 ओवर में जोफ्रा आर्चर ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को एलबीडब्लयू आउट कर चलता किया। वह 2 चौके और 1 छक्के की मदद 23 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here