BREAKING NEWS: मुंबई हमले में मोस्ट वांटेड आतंकी अब्दुल रहमान मक्की गिरफ्तार

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-  इस्लामाबाद. मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद का दाहिना हाथ माना जाने वाला अब्दुल रहमान मक्की को लाहौर में गिरफ्तार कर लिया गया है. पाकिस्तान के पंजाब राज्यों के एक काउंटर टेररिस्ट डिपार्टमेंट ने इस गिरफ्तारी को अंजाम दिया है. मक्की को गुजरांवाला में गिरफ्तार किया गया और फिर उसे लाहौर जेल भेज दिया गया.

सूत्रों की मुताबिक, हाफिज सईद के साले अब्दुल रहमान मक्की को ‘हेट स्पीच’ के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उसने प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ सरकार की कार्रवाई की आलोचना की थी. मक्की ने गुजरांवाला में सरकार के प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ भाषण दिया था. अपने भाषण में, उसने FATF (फाइनेंसियल एक्शन टास्क फाॅर्स) के दिशानिर्देशों के अनुरूप उठाए गए कदमों की भी आलोचना की. 

मक्की का जमात-उद-दावा में हाफिज सईद के बाद दूसरा स्थान है. पाकिस्तान में मक्की की पहचान भारत विरोधी भाषण देने वाले के रूप में है. अमेरिका ने मक्की के बारे में जानकारी देने वाले को 2 मिलियन डॉलर के इनाम की घोषणा की हुई है.  मक्की के ऊपर तालिबान के पूर्व कमांडर मुल्ला उमर और अल-कायदा के अयमान अल-जवाहिरी के साथ निकटता होने का आरोप है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here