भारत

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर भड़के वरिष्ठ बीजेपी नेता...कह डाली ये बड़ी बात

Janta se Rishta
28 Aug 2020 2:17 PM GMT
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर भड़के वरिष्ठ बीजेपी नेता...कह डाली ये बड़ी बात
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण ने गुरुवार को मीडिया को इस बात की जानकारी दी कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में आखिर राज्यों को मुआवजा देने पर क्या निर्णय हुआ है. इस दौरान उन्होंने कोविड-19 (कोरोना महामारी) को 'एक्ट ऑफ गॉड' यानी दैवी आपदा बता दिया है. इस पर बीजेपी के ही नेता सुब्रमण्यम स्वामी भड़क गये हैं.

यह मसला सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. निर्मला सीतारमण की मीडिया ब्रीफिंग के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें यह पता चला है कि कोविड-19 एक्ट ऑफ गॉड है. इस बारे में जल्द ही वह वीडियो जारी करेंगे. इसके बाद स्वामी ने वह वीडियो भी जारी किया जिसमें निर्मला सीतारमण कोविड-19 को एक्ट ऑफगॉड बता रही हैं.

गौरतलब है कि किसी आपदा को एक्ट ऑफ गॉड यानी दैवी आपदा कहना उचित नहीं है. ऐसा माना जाता है कि कोई भी आपदा ईश्वर नहीं कर सकता यानी वह ईश्वरीय कृत्य नहीं हो सकता है. इसीलिए अंग्रेजी में अगर किसी प्राकृतिक आपदा को नेचुरल डिजास्टर लिखते हैं तो हिंदी भाषा में पत्रकार या अन्य लोग​ प्राकृतिक आपदा लिखते हैं (अगर वह प्राकृतिक है तो) दैवी आपदा नहीं.

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे इस बात की पुख्ता जानकारी मिली है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोविड-19 को एक्ट ऑफ गॉड बताया है. मैं इसका वीडियो जल्द ही पोस्ट करूंगा. क्या सालाना जीडीपी रेट वित्त वर्ष 2015 के 8 फीसदी से 2020 की पहली तिमाही में 3.1 फीसदी पर आ जाना भी एक्ट ऑफ गॉड है? कल इस बयान के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर वित्त मंत्री को ट्रोल किया जाने लगा. कोरोना महामारी को एक्ट ऑफ गॉड बताने पर वित्त मंत्री ट्विटर पर ट्रोल हो गईं. लोगों ने अपने रिएक्शन्स में कहा कि अगर सब भगवान की माया है तो सरकार की जरूरत ही क्या है. इस तरह के कई रिएक्शन्स ट्विटर पर देखे गए जिनमें लगभग सभी वित्त मंत्री को ट्रोल कर रहे थे.

https://twitter.com/Swamy39/status/1299177868103094272

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-dgp-dm-awasthi-will-make-video-calls-to-policemen-and-their-families-on-september-1/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it