Top
मनोरंजन

Birthday special : अभिनेत्री मनीषा कोईराला लड़ चुकी है ड्रग्स की लत और कैंसर से, जानिए कैसे...

Janta se Rishta
16 Aug 2020 9:13 AM GMT
Birthday special : अभिनेत्री मनीषा कोईराला लड़ चुकी है ड्रग्स की लत और कैंसर से, जानिए कैसे...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|फिल्म अभिनेत्री मनीषा कोईराला ने अपने फ़िल्मी करियर में बॉम्बे, दिल से, अग्नि साक्षी जैसी कई सशक्त फिल्में की हैं। 1991 में ब्लॉकबस्टर सौदागर से डेब्यू करने वाली मनीषा ने कई यादगार फिल्में कीं, जिनके लिए उन्होंने कई पुरस्कार और प्रशंसाएं भी मिली। हालांकि मनीषा का निजी जीवन दर्दनाक और नाटकीय रहा है। उन्हें ड्रग्स की बुरी लत लग चुकी थी।

मनीषा कोईराला को एक ड्रग एडिक्ट बताया गया था,जो कथित तौर पर उनके कैंसर का कारण बना। तब से उन्होंने खुद को सुर्खियों से दूर रखा और कैंसर के इलाज कराने चली गई। और अब घातक बीमारी से ठीक होकर वापिस आ गई है। लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि कैंसर का इलाज करने के लिए अभिनेत्री को दर्दनाक उपचार से गुजरना पड़ा।

https://www.instagram.com/p/B_wv4azpzc3/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

एक साक्षात्कार में, मनीषा ने अपने इलाज के दौरान के कुछ चौंकाने वाले महत्वपूर्ण विवरणों का खुलासा किया था। एक साक्षात्कार में मनीषा ने कहा, 'जब मैंने पहली बार काठमांडू में यह समाचार सुना, तो मैं पूरी तरह चकित थी। मैं कुछ नहीं सोच पा रही थी क्योंकि मुझे लग रहा था कि यह मुझे मार डालेगा। मेरे परिवार में कैंसर की घटनाएं हुई हैं, इसलिए यह आश्चर्यजनक नहीं था। मैं संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी चाची से मिलने गई थी, जो स्तन कैंसर के प्रारंभिक चरण से जूझ रही थी।'

https://www.instagram.com/p/B-6w39dJQgn/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

हालांकि जब वह वापस मुंबई आई, तो लोग उनके साथ अजीब व्यवहार करने लगे क्योंकि उन्हें संदेह था कि उन्हें छूने के बाद उन्हें कैंसर हो सकता है लेकिन मनीषा ने अपनी उम्मीद नहीं खोई और परिस्थितियों का सामना करने के लिए अपना दिल मजबूत कर लिया जो दरवाजे पर आने वाली थीं।

https://www.instagram.com/p/B9k_8hPJhQg/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

फाइटर मनीषा उस दर्द से भी बची और कैंसर से जंग भी जीत गई। उपचार के बाद वह गंजी हो गई थी, लेकिन उनके परिवार और दोस्तों के नैतिक समर्थन ने उन्हें और भी मजबूत बना दिया। कैंसर से बचने के बाद मनीषा अपने जीवन का आनंद ले रही हैं। मनीषा ने फिल्म 'डियर माया' के साथ बॉलीवुड में अपनी वापसी की। मनीषा ने संजय दत्त की बायोपिक में रणबीर कपूर की मां के रूप में नज़र आई।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it