बिहार पुलिस ने लिया अंकिता लोखंडे का बयान : खोले कई राज, सुशांत के बैंक खातों की भी छानबीन की

    जनता से रिश्ता वेबडेस्क। मुंबईः अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस के दल ने गुरुवार (30 जुलाई) को राजपूत के वित्तीय लेनदेन और बैंक खातों के ब्योरे के छानबीन की प्रक्रिया शुरू कर दी. अभिनेता के केस को लेकर गुरुवार को अभिनेत्री अंकिता लोखंडे से भी पूछताछ हुई. तकरीबन 1 घंटे की पूछताछ के बाद बिहार पुलिस के दो सदस्य अंकिता लोखंडे के घर से निकले. आपको बता दें कि सुशांत सिंह मामले में अंकिता एक बहुत महत्वपूर्ण कड़ी थी. बिहार पुलिस ने अंकिता लोखंडे का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया. अब देखना यह होगा कि सुशांत सिंह के केस में अंकिता के स्टेटमेंट से कौन से नए तथ्य उभरकर  सामने आते हैं. 

    वहीं दूसरी ओर मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के एक अधिकारी ने कहा कि बुधवार (29 जुलाई) को यहां पहुंचा बिहार पुलिस का दल राजपूत की दोस्त अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के घर समेत अनेक जगहों पर गया, लेकिन रिया अपने घर पर नहीं मिलीं. रिया के खिलाफ पटना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है जिसमें उन पर राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप हैं.

    अधिकारी के अनुसार बिहार पुलिस ने राजपूत के वित्तीय लेनदेन की छानबीन शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया के तहत चार सदस्यीय दल बांद्रा स्थित एक बैंक भी पहुंचा जहां सुशांत का खाता था. उन्होंने कहा कि बिहार के पुलिस अधिकारी अभी तक मुंबई पुलिस द्वारा इकट्ठे किये गये सबूतों और दर्ज किये गये बयानों को भी देख रहे हैं.  

    सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (78) ने मंगलवार को रिया चक्रवर्ती और छह अन्य के खिलाफ पटना में एक शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद बिहार पुलिस का चार सदस्यीय दल बुधवार को मुंबई अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त (अन्वेषण-1) के कार्यालय पहुंचा था. 

    इससे पहले महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने राजपूत (34) की मौत के मामले में सीबीआई जांच की संभावना बुधवार को खारिज कर दी थी. सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को यहां अपने बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में छत से मृत लटके मिले थे. देखमुश ने कहा था, ‘‘मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है और मामला सीबीआई को सौंपने का कोई सवाल ही नहीं उठता.’’