भारत

बिहार : पहले किया महिला से गैंगरेप...फिर वीडियो बना कर दिया वायरल, 7 गिरफ्तार

Janta se Rishta
22 Aug 2020 2:22 PM GMT
बिहार : पहले किया महिला से गैंगरेप...फिर वीडियो बना कर दिया वायरल, 7 गिरफ्तार
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, पटना । कोरोना महामारी के बीच राजधानी पटना से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. मिली जानकारी अनुसार पटना के मसौड़ी अनुमंडल के गौरीचक में 8 की संख्या में दरिंदों ने महिला के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. फिर इस पूरे घटना का वीडियो वायरल कर दिया. वायरल वीडियो जब पुलिस तक पहुंची तो पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और घटना में शामिल 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

मिली जानकारी अनुसार पीड़ित महिला विक्रम से आई थी, जिसे कुछ युवक एक टूटे हुए मकान में लेकर पहुंचे और उसके साथ दुष्कर्म किया. इसी दौरान कुछ युवक वहां पहुंच गए और उन लोगों ने भी महिला के साथ दुष्कर्म किया. घटना की जानकारी पुलिस को तब हुई जब गैंगरेप का वीडियो को इन युवकों में से किसी ने वायरल कर दिया. वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने महिला की खोज की और महिला को थाने लाकर पूछताछ किया गया तो महिला ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी.

जानकारी पाकर पुलिस ने छापेमारी की और घटना में शामिल 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इस संबंध में पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने पीसी कर बताया कि वायरल वीडियो के कंटेंट को देखकर और उसकी गंभीरता को देखकर लगा कि बहुत जघन्य घटना घटी है. उस वीडियो के साथ सोशल मीडिया पर कुछ डिटेल भी शेयर किए गए थे. उसी के आधार पर पूरे मसौढ़ी अनुमंडल को मोबलाइज किया गया. उस क्षेत्र के सभी थानेदार और डीएसपी मौके पर पहुंचे, मैं और सीटी एसपी भी थे.

उन्होंने बताया कि, " एक से ढेर घंटे के अंदर पीड़िता का वैरीफिकेशन हो गया, जिसके बाद तत्काल FIR दर्ज कर वीडियो के आधार पर अनुसंधान शुरू किया और एक व्यक्ति की शिनाख्त भी हो गई, जिसके बाद व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ में महिला द्वारा बताई गई बात सामने आई. गिरफ्त में आया शख्स दीना कुमार है, जिसने अपने सहयोगियों के भी नाम बताए, इस घटना में कुल 7 युवक थे जिनके द्वारा इस घृणित कार्य को अंजाम दिया गया.

एसएसपी ने बताया कि लगातार 8 घन्टे के अभियान में 7 लोग को गिरफ्तार किया गया, एक की गिरफ्तारी होनी बाकी है, इन सभी दोषियों का कोई अपराधिक इतिहास नहीं है. महिला की मेडिकल जांच होनी है, उसके बाद उसका 164 का बयान दर्ज होगा और सुसंगत धाराओं के तहत FIR दर्ज किया गया है और सभी को जेल भेजा जा रहा है, जिस मोबाइल से वीडियो बनाया गया उसकी भी बरामदगी हो गई है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it