भारत

बिहार : चंद्रिका राय ने ऐश्वर्या के चुनाव लड़ने का दिया संकेत, बोले- सुन रहे हैं कि सुरक्षित सीट की तलाश में हैं दोनों भाई...

Janta se Rishta
20 Aug 2020 1:38 PM GMT
बिहार : चंद्रिका राय ने ऐश्वर्या के चुनाव लड़ने का दिया संकेत, बोले- सुन रहे हैं कि सुरक्षित सीट की तलाश में हैं दोनों भाई...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, पटना । बिहार की राजनीति में एक बड़ा फेरबदल तब हुआ जब राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के समधी चंद्रिका राय (Chandrika Rai) ने आरजेडी छोड़ सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड जॉइन कर ली. जेडीयू जॉइन करने के साथ ही उन्होंने संकेत दिया कि उनकी बेटी और लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. उन्होंने न्यूज 18 के एक सवाल के जवाब में उल्टा सवाल पूछते हुए कहा, कहां से चुनाव लड़ रहे हैं दोनों भाई (तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव, Tej Pratap Yadav and Tejashwi Yadav) इसकी जानकारी अगर मिले तो मुझे बताइएगा. सुन रहे हैं कि सुरक्षित सीट की तलाश में हैं दोनों भाई.

चंद्रिका राय की बातों से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि ऐश्वर्या चुनाव लड़ सकती हैं. ऐसे में कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि तेजस्वी या तेज प्रताप में जो भी चुनाव मैदान में रहेगा उसके खिलाफ वो चुनावी मैदान में नजर आएंगी. बता दें कि तेजप्रताप फिलहाल वैशाली जिला की महुआ और तेजस्वी यादव इसी जिले के राघोपुर से विधायक हैं.

गौरतलब है कि बीते दिसंबर में ये खबरें आम हुई थीं कि राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या राय को उनके ससुराल से निकाल दिया गया. बाद में शास्त्री नगर थाने में एक मामला भी दर्ज हुआ जिसने इस बात की पुष्टि कर दी कि लालू परिवार (Lalu Family) में सब ठीक नहीं चल रहा था. तब ऐश्वर्या राय ने बिहार की पूर्व सीएम व अपनी सास राबड़ी देवी (Rabri Devi) और ननद मीसा भारती (Misa Bharti) पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था.

माना जा रहा है कि चंद्रिका राय लालू परिवार में अपनी बेटी के साथ हुए दुर्व्यवहार को नहीं भूले हैं. उसी वक्त से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि पारिवारिक न्याय पाने में विफल रहने वाली ऐश्वर्या राय राजनीतिक न्याय हासिल करने के लिए तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के सामने चुनौती बनेंगी.
बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही एक बार फिर ये अटकलें तेज हो गई हैं कि लालू की बहू इस बार चुनाव मैदान में अपने ही परिवार के विरुद्ध मुकाबले में रहेंगी. बता दें कि तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय के बीच अभी तलाक का मामला फिलहाल कोर्ट में लंबित है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it