भारत

बड़ी साजिश नाकाम: पंजाब बॉर्डर में बड़ी कार्रवाई...BSF ने 5 पाकिस्तानी घुसपैठियों को किया ढेर...ऑपरेशन जारी

Janta se Rishta
22 Aug 2020 5:58 AM GMT
बड़ी साजिश नाकाम: पंजाब बॉर्डर में बड़ी कार्रवाई...BSF ने 5 पाकिस्तानी घुसपैठियों को किया ढेर...ऑपरेशन जारी
x

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर पांच घुसपैठियों को मार गिराया है. पंजाब के तरनतारन में पांच पाकिस्तानी सरहद पार करने की कोशिश कर रहे थे. तभी बीएसएफ की बटालियन ने पांचों को मार गिराया. अभी जांच की जा रही है कि यह घुसपैठिए पाकिस्तानी आतंकी हैं या स्मगलर.

बीएसएफ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 103 बटालियन के सतर्क सैनिकों ने तरनतारन के अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठियों को देखा था. उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया. घुसपैठियों ने बीएसएफ सैनिकों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पांच घुसपैठिए मारे गए हैं. सर्च ऑपरेशन जारी है.

बीएसएफ का कहना है कि इनके पास से एके-47, एक पिस्तौल और एक पिट्ठू बैग बरामद किया गया है. हथियारों और बैग को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी गई है. साथ ही अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई. बीएसएफ के जवान मुस्तैदी से घुसपैठ की कोशिश को रोकने की कोशिश कर रहे हैं.

इससे पहले आतंकियों ने गुजरात-राजस्थान बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश हुई थी, जहां बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक घुसपैठिए को मार गिराया था. बीएसएफ के जवानों ने देखा था कि पाकिस्तान की तरफ से एक व्यक्ति सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था. उसे रुकने को कहा गया लेकिन वो तारबंदी पार कर भागने लगा.

इसके बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उन पर फायरिंग की और घुसपैठिया वहीं ढेर हो गया. इससे पहले भी सीमा सुरक्षा बल ने दिन के समय पाकिस्तान द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था. हालांकि, यह पहली बार है जब इस इलाके से रात के समय घुसपैठ की कोशिश हुई थी.

https://twitter.com/BSF_Punjab/status/1297046284969353216?s=20

https://twitter.com/ANI/status/1297046434848501760?s=20

https://jantaserishta.com/news/sushant-singh-rajput-case-cbi-is-interrogating-cook-neeraj-again-may-be-a-big-reveal-what-has-happened-so-far/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it