बीसीसीआइ और भारत सरकार ने क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ा फैसला, DD Sports पर देखिए रोमांचक मैच |जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया हुआ है, जो 14 अप्रैल तक लागू है। लॉकडाउन हटने में अभी भी एक हफ्ते का समय है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ और भारत सरकार ने क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ा फैसला किया है। बीसीसीआइ और केंद्र सरकार ने पुराने कुछ मैचों की हाईलाइट्स दिखाने का फैसला किया है, जिससे कि खेल प्रेमी अपना मनोरंजन कर सके।

दरअसल, बीसीसीआइ ने भारत सरकार के साथ एक करार किया है, जिसमें डीडी स्पोर्ट्स (भारत सरकार का खेल चैनल) पर कुछ रोमांचक मैचों का प्रसारण किया जाएगा। इसमें ज्यादातर मैच टीम इंडिया के ही हैं, जो 2000 के दशक के आसपास के हैं। बीसीसीआइ ने मंगलवार को इस बात का ऐलान किया है कि 2000 के दशक की क्रिकेट का मजा घर पर उठाइए। डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इसका प्रसारण है। बोर्ड और सरकार ने मिलकर आपके लिए हाईलाइट्स दिखाने का फैसला किया है।

भारत सरकार और बीसीसीआइ ने इसलिए भी ये कदम उठाया है, क्योंकि सारे खेल इस समय बंद हैं। यहां तक कि भारत का सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट भी कोरोना वायरस की भेंट चढ़ चुका है। ऐसे में क्रिकेट को खेल प्रेमियों को दिल में जिंदा रखने और पुराने मैचों को फिर से जीवंत करने के लिए हाईलाइट्स दिखाई जाएंगी। डीडी स्पोर्ट्स पर 7 से 14 अप्रैल तक कुल 20 मैचों की हाईलाइट्स प्रसारित की जाएंगी।

ये हैं वो मैच जिनकी हाईलाइट्स होंगी प्रसारित

भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 2003 की ट्राई सीरीज, साउथ अफ्रीका का भारत दौरा 2000 में, ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 2001 में, वेस्टइंडीज का भारत दौरा 2002 में, ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 2001 में और 2005 के श्रीलंका के भारत दौरे के कुछ रोमांचक मैचों की हाईलाइट्स डीडी स्पोर्ट्स पर 7 से 14 अप्रैल तक प्रसारित होंगी।