Top
विश्व

बांग्लादेश मस्जिद विस्फोट: अबतक 20 से अधिक लोगों की हुई मौत, 6 एयरकंडीशनर विस्फोट में हुए जख्मी

Janta se Rishta
8 Sep 2020 11:10 AM GMT
बांग्लादेश मस्जिद विस्फोट: अबतक 20 से अधिक लोगों की हुई मौत, 6 एयरकंडीशनर विस्फोट में हुए जख्मी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। ढाका, बांग्लादेश की राजधानी ढाका के फतुल्ला टाउन स्थित एक मस्जिद में गैस रिसाव के कारण एक साथ छह एयर कंडीशनरों में विस्फोट हुआ ओर इसके कारण अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। यह हादसा शुक्रवार को हुआ था। शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इस हादसे में जख्मी 6 लोग शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी में इलाज के लिए भर्ती है।

अस्पताल के कोआर्डिनेटर सामंता लाल सेन ने बताया,'एक पीड़ित की मौत सोमवार को हो गई।' सेन ने बताया कि हादसे के बाद कुल 37 लोगों को यहां भर्ती कराया गया था। इसमें से अधिकतर लोग 60-70 फीसद जल चुके थे और 9 अन्य मरीजों की हालत काफी खराब थी।'

अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा मस्जिद के पास गैसपाइपलाइन में लीक के कारण हुई। उस वक्त तीन मंजिला मस्जिद में करीब 100 श्रद्धालु मौजूद थे। बांग्लादेश फायर सर्विस और सिविल डिफेंस ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की है।

नारायणगंज के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद जायेदुल आलम ने कहा कि यदि जांच में कोई लापरवाही के सबूत मिले तो कार्रवाई की जाएगी। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस घटना को लेकर चिंता व्यक्त की और पीड़ितों के लिए हर संभव चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it