Top
विश्व

बांग्लादेश: मस्जिद में लगे AC में विस्फोट, नमाज अदा कर रहे 12 लोगों की हुई मौत

Janta se Rishta
5 Sep 2020 9:56 AM GMT
बांग्लादेश: मस्जिद में लगे AC में विस्फोट, नमाज अदा कर रहे 12 लोगों की हुई मौत
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। ढाका, बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहरी इलाके में स्थित एक मस्जिद में लगे छह एयरकंडीशन के फटने से एक बच्चे सहित 12 नमाजियों की मौत हो गई। यह घटना शुक्रवार को ईशा की नमाज के दौरान हुई।

ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल बर्न यूनिट (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी) से जुड़े डॉ. सामंथा लाल सेन ने कहा कि शनिवार को 11 नमाजियों की इलाज के दौरान मौत हुई है जबकि शुक्रवार को बुरी तरह घायल एक बच्चे ने दम तोड़ा था।

हादसे में बुरी तरह घायल 25 अन्य लोगों का इलाज चल रहा है। ये सभी 90 फीसद से अधिक जले हैं। ढाका ट्रिब्यून ने नारायणगंज फायर सर्विस के डिप्टी असिस्टेंट डायरेक्टर अब्दुल्ला अल आरफिन के हवाले से कहा है कि मस्जिद के नीचे से टाइटस गैस की पाइपलाइन गुजरती है। पाइपलाइन से गैस लीक हुई और खिड़कियां बंद होने के चलते मस्जिद में भर गई। विस्फोट उस समय हुआ जब किसी ने एसी या पंखा खोलने या बंद करने की कोशिश की। माना जा रहा है कि ऐसा करने के दौरान हुए स्पार्क से गैस ने आग पकड़ी और जोरदार विस्फोट हुआ।

https://jantaserishta.com/news/professors-condition-deteriorated-during-online-class-students-asked-for-home-address-and-then/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it