Bajaj ने बंद की इस साल में लॉन्च हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग, जानें क्या है कारण | जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बजाज ऑटो ने साल की शुरुआत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था. वहीं लॉकडाउन में मिली छूट के बाद कंपनी ने अपना प्रोडक्शन और डीलरशिप दोबारा शुरू कर दी. हालांकि कंपनी अभी फिलहाल कोई नहीं बुकिंग ले रही है. अगर आपने चेतक स्कूटर की बुकिंग करा दी है तो कंपनी की तरफ से आपको सूचना मिल जाएगी और स्कूटर के लिए अभी आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा.

कंपनी ने अपने वेबपेज पर लिखा, “कोरोना वायरस महामारी के चलते चेतक स्कूटर का प्रोडक्शन नहीं हो पाया है. अगर आपने बुकिंग कर ली है तो आपको ईमेल पर जानकारी दे दी जाएगी. नई बुकिंग फिलहाल बंद कर दी गई हैं.”

कंपनी के मुताबिक जिन लोगों ने 29 फरवरी से पहले बुकिंग करवाई थी उन्हें सितंबर के अंत तक डिलीवरी मिल जाएगी. वहीं कंपनी कोई नई बुकिंग नहीं ले रही है. बजाज का ये स्कूटर सिर्फ दो शहरों पुणे और बेंगलुरू में ही लॉन्च किया गया था. हालांकि कंपनी इसे दिल्ली और मुबंई जैसे शहरों में भी लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है.

बता दें कि बजाज चेतक के इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में जनवरी में लॉन्च किया गया था. लॉन्च होने के 15 दिनों के अंदर ही ई-स्कूटर को 2,000 लोगों ने बुक कर लिया था. इसका डिजाइन पेटेंट हाल ही में (EUIPO) यूरोपीय संघ बौद्धिक संपदा कार्यालय में रजिस्टर्ड किया गया था. रजिस्ट्रेशन इस साल की शुरुआत में दर्ज किया गया था और बजाज ऑटो ने नवंबर 2029 तक रजिस्ट्रेशन वैलिडिटी प्राप्त की है.