भारत

बुरी खबर: राजधानी में कोरोना वायरस से ठीक हो चुके मरीज दोबारा संक्रमित, विशेषज्ञ हैरान

Janta se Rishta
18 Aug 2020 1:38 AM GMT
बुरी खबर: राजधानी में कोरोना वायरस से ठीक हो चुके मरीज दोबारा संक्रमित, विशेषज्ञ हैरान
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | देश में जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है. तमाम उपायों के बावजूद संक्रमण के ताज़ा आंकड़े सिरहन पैदा करने वाले हैं. एक तरफ जहां दिल्ली में पहले की तुलना में कोरोना पर नियंत्रण होता दिख रहा था, वहीं अब यहां से एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल, यहां के कुछ अस्पतालों का कहना है कि कोरोना वायरस से ठीक हो चुके कुछ मरीज दोबारा संक्रमित होकर उनके पास आ रहे हैं.

दिल्ली सरकार की तरफ से संचालित राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में कोरोना से ठीक हो चुके दो मरीजों में दोबारा संक्रमण पाया गया है. अस्पताल ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में दो मरीजों के कोरोना वायरस से उबरने के करीब डेढ़ महीने बाद वे दोबारा संक्रमित हो गए हैं. वहीं द्वारका के आकाश हेल्थकेयर हॉस्पिटल से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां कोरोना से ठीक हो चुका मरीज दोबारा संक्रमित पाया गया है. हालांकि, इस बार इस संक्रमण से मरीज की मौत भी हो गई. वहीं दिल्ली का एक पुलिसकर्मी भी दोबारा संक्रमण का शिकार पाया गया है. इन मामलों के सामने आने के बाद से विशेषज्ञ हैरान हैं.

नगर निगम की ओर से संचालित कोविड-19 अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स भी संक्रमण से ठीक होने के बाद दोबारा संक्रमित पाई गई है. दिल्ली में इस तरह मरीजों के दोबारा संक्रमित होने से स्थिति बेहद संवेनशील हो गई है.

दिल्ली में कोरोना से हो चुकी हैं 4,196 मौतें

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1 लाख, 37 हजार के पार पहुंच गई है. हालांकि, अच्छी खबर यह है कि राज्य में सिर्फ 10,823 एक्टिव केस हैं. पिछले 20 दिनों में यहां कोरोना के मरीजों में काफी कमी आई है. लेकिन फिर भी कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों का दोबारा संक्रमित होना प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ा सकता है.

https://jantaserishta.com/news/chhattisgarh-identification-of-32-new-corona-positive-patients-in-the-state-see-the-status-of-your-district/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it