भारत

‘बैड ब्वॉय बिल्यनेर्स’ नेटफ्लिक्स की इस वेब सीरीज के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा मेहुल चोकसी...की ये माँगा...जाने पूरा मामला...

Janta se Rishta
26 Aug 2020 1:59 PM GMT
‘बैड ब्वॉय बिल्यनेर्स’ नेटफ्लिक्स की इस वेब सीरीज के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा मेहुल चोकसी...की ये माँगा...जाने पूरा मामला...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, नई दिल्ली । दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi Highcourt) ने ऑनलाइन वीडियो मंच नेटफ्लिक्स (OTT Platform Netflix) से बुधवार को कहा कि क्या वह ‘बैड ब्वॉय बिल्यनेर्स’ (Bad Boy Billionaires) वेब सीरीज (Web Series) इसकी रिलीज से पहले करोड़ों रुपये के पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को उपलब्ध करा सकता है. न्यायमूर्ति नवीन चावला ने नेटफ्लिक्स से वकील से मौखिक रूप से कहा कि वह चोकसी को इसकी ‘प्री-स्क्रीनिंग’ (रिलीज से पहले देखने के लिये) उपलब्ध कराने पर विचार करे और विवाद पर विराम लगाये. बहरहाल, अदालत ने इस विषय की अगली सुनवाई 28 अगस्त को निर्धारित की है.

गीतांजलि जेम्स (Gitanjali Gems) के प्रवर्तक चोकसी और उसके भतीजे नीरव मोदी (Nirav Modi) 13,500 करोड़ रुपये से अधिक के पंजाब नेशल बैंक धोखाधड़ी (Punjab National Bank Scam) मामले में आरोपी हैं. चोकसी पिछले साल देश छोड़ कर भाग गया था. इस वेब सीरीज के दो सितंबर को भारत में रिलीज होने का कार्यक्रम है. नेटफ्लिक्स पर इसके बारे में यह बताया गया है कि यह एक ऐसा वृत्तचित्र है जो भारत के सर्वाधिक कुख्यात उद्योगपतियों के लालच, फरेब और भ्रष्टाचार को बयां करता है. इसमें भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya), नीरव मोदी के साथ-साथ सुब्रत रॉय (Subrat Rai) और बी राजू रामलिंग राजू (B Raju Ramalinga Raju) के विवादित मामलों पर प्रकाश डाला गया है.

चोकसी के वकील ने किया रिलीज टालने का अनुरोध
अदालत में चोकसी का प्रतिनिधित्व कर रहे अधिवक्ता विजय अग्रवाल ने इस वेब सीरीज की रिलीज को टाले जाने का अनुरोध किया है. अधिवक्ता ने कहा कि उन्होंने इसका ट्रेलर देखा है और पूरी दुनिया इस बारे में उन्हें कॉल आ रहे हैं जिनमें यह पूछा जा रहा है कि क्या वह इस वृत्तचित्र का हिस्सा हैं. साथ ही, उनसे इस पर टिप्पणी करने को भी कहा जा रहा है.

याचिका में कहा गया है कि इसके बाद याचिकाकर्ता (चोकसी) ने यह पाया कि ट्रेलर में दिख रहा एक व्यक्ति पवन सी लाल नाम का व्यक्ति है जिन्होंने ‘फ्लाव्ड:द राइज ऐंड फॉल ऑफ इंडियाज डायमंडल मोगुल नीरव मोदी’ लिखी थी....

सीरीज में चोकसी पर सिर्फ दो मिनट का सीन
अग्रवाल ने कहा कि वह इस वेब सीरीज की रिलीज पर रोक नहीं चाहते हैं, बल्कि सिर्फ अनुरोध कर रहे हैं कि इसे इसकी रिलीज से पहले उन्हें दिखाया जाए.

सुनवाई के दौरान नेटफ्लिक्स इंक और नेटफ्लिक्स इंटरटेनमेंट सर्विसेज इंडिया एलएलपी का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता नीरज किशन कौल ने कहा कि यह वेब सीरिज नीरव मोदी जैसे कई लोगों पर है और इसमें चोकसी पर सिर्फ दो मिनट हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it