व्यापार

Audi RS Q8 का भारत में 27 अगस्त को होगी लॉन्च, जानिए इसकी खुबिया

Janta se Rishta
21 Aug 2020 12:01 PM GMT
Audi RS Q8 का भारत में 27 अगस्त को होगी लॉन्च,  जानिए इसकी खुबिया
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|नई दिल्ली,Audi India आगामी 27 अगस्त को भारत में अपनी पावरफुल एसयूवी Audi RS Q8 को लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी ने इसी साल Audi Q8 को भारत में लॉन्च किया था और अब भारत में इसके पावरफुल अवतार RS Q8 को लॉन्च करने के लिए कंपनी पूरी तरह से कमर कस चुकी है। Audi की तरफ से हाल ही में RS Q8 का आधिकारिक टीजर लॉन्च किया गया था। अगर आप भी इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो कंपनी पहले ही इसकी बुकिंग भी शुरू कर चुकी है। ग्राहक ऑडी आरएस क्यू8 को 15 लाख रुपए का टोकन अमाउंट देकर बुक कर सकते है।

RS Q8 को ऑडी इंडिया की वेबसाइट या डीलरशिप पर ऑनलाइन बुक किया जा सकता है। Audi RS Q8 एक हाई परफॉर्मेन्स कूप स्टाइल कार है जो बेहद ही पावरफुल इंजन से लैस है। Audi RS Q8 का डिजाइन बेहद ही स्पोर्टी है। RS Q8 को किसी स्पोर्ट्स कार की तरह बनाया गया है जिससे ये बेहतरीन परफॉर्मेंस दे पाएगी।

इंजन और पावर: Audi RS-Q8 में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी 8 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 600 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन की पॉवर को एक 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के जरिए इसके चारों पहियों को भेजा जाता है। ये इंजन टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन और डायरेक्ट इंजेक्शन तकनीक से लैस है जिससे इसे बेहतरीन स्पीड मिलेगी। Audi RS Q8 महज 3.8 सेकेंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है। इस कार की टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटा है।

फीचर्स: फीचर की बात करें तो Audi RS Q8 में वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ डुअल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसके साथ ही एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें ग्लॉस-ब्लैक फिनिश सिंगल-फ्रेम ग्रिल, रिवर्क किए गए बंपर्स और इंटीग्रेटेड डिफ्यूजर के साथ RS-स्पेक स्प्वॉइलर दिया गया है। RS Q8 में 22-इंच और 23 इंच अलॉय व्हील्स का ऑप्शन मिलेगा।

भारत में Audi RS Q8 का मुकाबला Lamborghini Urus से होगा। Lamborghini Urus एक कूप स्टाइल कार है जो भारत में बेहद ही पॉपुलर है और अब इसे Audi RS Q8 से कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

https://jantaserishta.com/news/samsung-galaxy-m51-can-be-launched-with-powerful-7000mah-battery-know-possible-specifications/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it