व्यापार

सस्ता iPhone 12 स्मार्टफोन पेश करने के लिए Apple ने किया बड़ा समझौता, जानें पूरी जानकारी

Janta se Rishta
23 Aug 2020 12:09 PM GMT
सस्ता iPhone 12 स्मार्टफोन पेश करने के लिए Apple ने किया बड़ा समझौता, जानें पूरी जानकारी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क |नई दिल्ली,प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन iPhone 12 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि लॉन्चिंग से पहले ही iphone 12 स्मार्टफोन को लेकर रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। हालिया खुलासे के मुताबिक नया iPhone 12 पिछले साल लॉन्च iPhone 11 के मुकाबले कम कीमत में पेश किया जाएगा। इसके लिए Apple कंपनी ने स्मार्टफोन की क्वॉलिटी के साथ बड़ा समझौता करेगी।

बैटरी कॉस्ट पहले के मुकाबले हो जाएगी 40 से 50% कम

Apple प्रोडक्ट के जानकार Ming-Chi Kuo की रिपोर्ट के मुताबिक Apple कंपनी अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन में सस्ते पार्ट्स का इस्तेमाल कर सकती है। इससे बैटरी कॉस्ट पहले के मुकाबले 40 से 50% कम हो जाएगी। उन्होने बताया कि iPhone 12 5G की प्रोडक्शन कॉस्ट कम करने के लिए कंपनी ने सस्ती बैटरी टेक्नॉलजी इस्तेमाल करेगा। इसके लिए कपनी बैटरी की लेयर्स कम कर सकती है, जिससे कम जगह में बैटरी और अन्य पार्ट्स को सेट किया जा सके।

मिल सकती है वायरलेस चार्जिंग

इससे पहले यूट्यूबर फिलिप कोरे ने iPhone 12 को वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ पेश करने का दावा किया था। कोरे की रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 12 का केस सामने आया है। इस केस में सर्कुलर मैग्नेट सिस्टम बिल्ट-इन देखने को मिला था, जो iPhone 12 के नए लाइन-अप में मैग्नेटिक रिंग वाली वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी का दावा करता था। इस बार Apple अपने नए लाइन-अप में AirPower वायरलेस चार्जिंग को रीस्टोर करने वाला है। इसमें वायरलेस रिंग को डिवाइस के बैक में इस तरह से फिट किया जाएगा कि इसे चार्जिंग पैड पर कहीं भी रखें तो ये चार्ज हो जाए।

बिना पावर एडॉप्टर और Earpods के आएगा फोन

वही एक अन्य लीक्स रिपोर्ट में दावा किया गया था कि iPhone 12 मॉडल को बिना पावर अडॉप्टर और Earpods के साथ लॉन्च किया जा सकता है। Apple की तरफ से 20W के पावर अडॉप्टर और Earpods की बिक्री होने की सूचना थी। दरअसल iPhone 12 की प्रोडक्शन कॉस्ट में 5G सपोर्ट की वजह से इजाफा हो गया है। ऐसे में कंपनी नए iPhone 12 मॉडल को पिछले iPhone 11 मॉडल के प्राइस प्वाइंट में पेश करने की कोशिश में है। ऐसे में Apple की तरफ से पावर अडॉप्टर और Earpods की अलग से बिक्री की जा सकती है।

https://jantaserishta.com/news/oppo-new-reno-5-series-coming-now-three-dhansu-smartphones-will-launch/

https://jantaserishta.com/news/sbi-launches-new-atm-service-whats-app-message-atm-machine-will-come-to-your-home-to-pay/

https://jantaserishta.com/news/gold-price-today-good-opportunity-to-buy-gold-gold-breaks-by-rs-4000-will-give-huge-profit-in-next-few-months-know-the-difference-between-silver/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it