एपल लॉन्च करने जा रहा है अपने नए IPHONE, सबसे सस्ता IPHONE उतर रही है इस बार एपल | जनता से रिश्ता

FILE PIC

जनता से रिश्ता वेबडेसक | हर साल एपल आईफोन लॉन्च करती है लेकिन इस साल लोगों की निगाहें आईफोन एसई-2 पर हैं क्योंकि ये फोन सस्ता होगा और इसके फीचर्स भी दमदार होंगे. वैसे तो ये कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है लेकिन जैसे लीक्स सामने आ रहे हैं उससे साफ है कि ये फोन ना केवल सस्ता होगा बल्कि नई तकनीक से भी लैस होगा.

इस फोन का साइज आईफोन-8 के बराबर हो सकता है यानि 5.4 की स्क्रीन के साथ ये फोन बाजार में आ सकता है. इसमें फेस अनलॉक फीचर भी होगा यानि साफ है कि कंपनी किसी समझौते के मूड में नहीं है और एक दमदार फोन के साथ बाजार में दस्तक देगी. बताया जा रहा है कि नए मॉडल के नाम आईफोन-9 और आईफोन-9 प्लस हो सकते हैं.

टेक वेबसाइट्स पर आई रिपोर्ट्स के मुताबिक एपल ने दो अलग-अलग स्क्रीन के लिए अपनी सप्लाई चेन को कहा है. दरअसल एपल ने आईफोन 8 के बाद सीधे आईफोन 10 बाजार में उतार दिया था और ऐसे में एपल 9 नहीं उतारा गया था लिहाजा ये माना जा रहा है कि नए आईफोन का नाम आईफोन 9 और आईफोन 9 प्लस हो सकता हैं.

ऐसी चर्चाएं भी हैं कि इन फोन के मॉडल्स आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस से मिलते जुलते हो सकते हैं. इन दोनों मॉडल्स की कीमत काफी कम भी हो सकती है ताकि भारत के बाजार में एपल अपना और विस्तार कर सके. बताया जा रहा है कि जब तक कंपनी कोई घोषणा नहीं करती तब तक इनके नाम आईफोन एसई-2 और आईफोन एसई-2 प्लस कहा जाना ज्यादा ठीक होगा.

ऐसी चर्चाएं हैं कि इनमें से एक फोन 2020 में लॉन्च हो जाएगा और दूसरा 2021 की शुरूआत में लॉन्च कर दिया जाएगा वहीं दूसरी ओर चूंकि एपल एक साथ कई प्रोडक्ट लॉन्च करने के लिए जाना जाता है तो ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों आईफोन एक साथ लॉन्च कर दिए जाएंगे. टेक आधारित कुछ वेबसाइटों का ये भी मानना है कि कंपनी 2020 में ही 6 प्रोडक्ट लॉन्च कर सकती है.